हसदेव नदी में कोयला खुदाई के दौरान ढहा खदान, दो मजदूरो की दबने से मौत..

शेयर करें...

कोरबा/जिले के हसदेव नदी में कोयला खुदाई के दौरान खदान ढहने से दो लोगों की दबकर मौत हो गई है. इस दौरान बाकी मजदूरो ने उन्हें बचाने की कोशिश की, लेकिन तब तक दोनों मजदुर  दम तोड़ चुके थे.

प्राप्त जानकारी के अनुसार बस्ती निवासी 22 वर्षीय शिवलाल मांझी और 35 वर्षीय लक्ष्मण श्रीवास सुबह हसदेव नदी में कोयला खुदाई करने निकले थे. खुदाई के समय अचानक खदान ढह गया और दोनों नीचे दब गए. कुछ देर बाद लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई और घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दी गई.

घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से कोयले में दबे दोनों मजदूरो के शव को बाहर निकाला.. जिसके बाद  पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है

वही इस हादसे के बाद मजदूरो के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है..देश में व्याप्त वैश्विक महामारी कोरोना के चलते  लॉकडाउन की वजह से मजदूरों की कमाई का जरिया बंद हो गया था. 21 अप्रैल से लॉक डाउन में मजदूरों के लिए काम फिर से शुरु करने आदेश जारी किया गया था.. यही वजह है कि ये दोनों भी कोयला खुदाई करने के लिए गए थे. इसी दौरान यह हादसा हो गया और दोनों की तत्काल मौके पर मौत हो गई.

Scroll to Top