लॉकडाउन के दौरान ताजे फल, सब्जी, राशन व दुध की घर पहुंच सेवा हेतु छ.ग. सरकार की पोर्टल ”सीजी हाट” तैयार..

शेयर करें...
लॉकडाउन के दौरान ताजे फल,सब्जी,राशन व दुध की घर पहुंच सेवा हेतु वेब पोर्टल सीजी हाट तैयार
ग्राहक पोर्टल में ऑनलाईन पंजीयन कर मंगा सकते है सामग्री
..

रायगढ़/ कोरोना वायरस (कोविड-19)संक्रमण के लॉकडाउन के दौरान ताजे फल एवं सब्जी की घर पहुंच सेवा देने हेतु चिप्स द्वारा एक वेब पोर्टल सीजी हाट तैयार किया गया है। जिसका यू.आर.एल. http://cghaat.in है। जिसका शुभारंभ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी द्वारा 16 अप्रैल को किया गया है। पोर्टल में होम डिलीवरी के लिए फल और सब्जी के साथ दुध व किराना सामान आदि अन्य वस्तुएं भी जोड़ी गई है।
            उक्त पोर्टल का उपयोग करने के लिए ग्राहक अपना ऑनलाईन पंजीयन करके लॉगिन करेंगे और सीधे वेण्डरों को पोर्टल पर ही ऑडर दे सकेंगे। आर्डर ट्रैकिंग के लिए एस.एम.एस.नोटिफिकेशन की व्यवस्था है। सामान की डिलीवरी के लिए वेंडर्स को भी पोर्टल में ऑनलाइन पंजीयन करना होगा। पंजीयन के पश्चात जिला एडमिन द्वारा उक्त वेंडर्स की क्षमता देखकर सही पाए जाने पर ही उसका अनुमोदन किया जाएगा। अनुमोदन के बाद ही जनता वेंडर्स को पोर्टल में देख सकेगी और उनको आर्डर कर सकेगी। पोर्टल के क्रियान्वयन के लिए एक जिला एडमिन और अलग-अलग शहरों के लिए शहर एडमिन होगा।
             रायगढ़ कलेक्टर यशवंत कुमार के द्वारा पोर्टल के समुचित मॉनिटरिंग एवं सफल क्रियान्वयन हेतु डिप्टी कलेक्टर रायगढ़ सीमा पात्रे को जिला एडमिन नियुक्त किया गया है तथा उनके सहयोग हेतु एनआईसी अधिकारी ऋषि कुमार एवं इलेक्ट्रानिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी रायगढ़ के ई. डिस्ट्रिक मैनेजर अनुपेन्द्र प्रधान की ड्यूटी लगाई गई है।  

Scroll to Top