रायगढ़: जिला कलेक्टर भीम सिंह ने वनोपज के प्रोसेसिंग की इकाईयां स्थापित करने दिए निर्देश

शेयर करें...

रायगढ़/ कलेक्टर भीम सिंह ने कल लैलूंगा क्षेत्र के प्रवास के दौरान वन औषधालय सुश्रुत वन कुंजारा और शासकीय उद्यान रोपणी कुंजारा का निरीक्षण कर वहां चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया. उन्होंने वन अधिकारियों को कहा कि इन क्षेत्र के वनों से प्राप्त होने वाली सामग्रियों की प्रोसेसिंग इकाईयों को लगाने का प्रयास करें जिससे गरीब और कमजोर वर्ग के लोगों को उनके द्वारा किये गये परिश्रम का वास्तविक मूल्य प्राप्त हो और उनके आर्थिक स्थिति में सुधार हो.

कलेक्टर भीम सिंह ने उद्यानिकी में तैयार किये जा रहे पौधों का निरीक्षण करते हुए कहा कि आगामी बरसात के मौसम को देखते हुये लगभग 5-5 फीट के फलदार पौधे रोपे जाये जिससे पौधों का संरक्षण करना आसान होगा. उन्होंने आम, अमरूद, जामुन, आंवला और नींबू जैसे फलदार पौधे और साल के पौधे तैयार करने के निर्देश देते हुए इन्हें शासकीय स्कूल परिसर, आंगनबाड़ी केन्द्रों तथा गांवों में बनाये जा रहे गौठानों तथा चारागाहों के किनारे में अधिक से अधिक संख्या में लगाये जाने के निर्देश दिये.

निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह, सीईओ जिला पंचायत ऋचा प्रकाश चौधरी, एसडीएम लैलूंगा अभिषेक गुप्ता सहित संबंधित विभागों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे.

Scroll to Top