रायगढ़: जिला कलेक्टर भीम सिंह ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पुसौर का निरीक्षण, अस्पतालों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने दिए निर्देश

शेयर करें...

रायगढ़/ कलेक्टर भीम सिंह ने आज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पुसौर का निरीक्षण कर वहां की स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया. उन्होंने औषधि भंडार, प्रसव कक्ष, एनबीसीसी/एनबीएसयू कक्ष, महिला वार्ड और जनरल वार्ड का निरीक्षण करते हुये चिकित्सालय में व्याप्त गंदगी पर असंतोष व्यक्त करते हुए वहां के चिकित्सकों को सभी वार्डो सहित पूरे परिसर को स्वच्छ रखने के निर्देश दिये. उन्होंने डॉक्टरों को निर्देशित किया कि बरसात में संक्रमण का खतरा ज्यादा रहता है अत: सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दें. जिला कलेक्टर भीम सिंह ने बेड पर बिछाये गये गद्दे और चद्दरों को बदलने तथा अस्पताल की बेकार टूटी-फूटी सामग्रियों (स्क्रेप) को नियमानुसार अनुपयोगी घोषित कर नीलामी के निर्देश दिये.

कलेक्टर भीम सिंह ने वार्ड में भर्ती मरीजों से बातचीत की और उनके स्वास्थ्य का हालचाल तथा अस्पताल की ओर से मिलने वाली दवाईयों और भोजन के विषय में तथा महिला गर्भवती तथा प्रसुति वाली महिलाओं को प्राप्त होने वाले पौष्टिक आहार दूध, अण्डा इत्यादि मिलने के बारे में जानकारी प्राप्त की. अस्पताल भवन की स्थिति ठीक नहीं होने पर नया भवन निर्माण के विषय में वहां के प्रभारी चिकित्सक ने बताया कि सर्व सुविधायुक्त नये भवन के निर्माण के लिये 2 करोड़ 64 लाख रुपये का प्रस्ताव तैयार किया गया है. कलेक्टर सिंह ने शीघ्र नया अस्पताल भवन बनाये जाने का आश्वासन दिया.

अस्पताल निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ ऋचा प्रकाश चौधरी, रायगढ़ एसडीएम युगल किशोर उर्वशा तथा अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे.

Scroll to Top