मुंगेली: पढई तुंहर दुआर योजना के अंतर्गत ऑनलाइन क्लास में गणित विषय की कक्षा 10 वी के निर्देशांक ज्यामिती की ली गयी क्लास, 100% सफल रहा गणित की ऑनलाइन कक्षा

शेयर करें...

मुंगेली/ कलेक्टर पी. एस. एल्मा के मार्गदर्शन में शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला चकरभाठा के विद्यार्थियों को ही नही अपितु पूरे छत्तीसगढ़ के छात्रों को पढई तुंहर दुआर योजना के अंतर्गत ऑनलाइन क्लास में गणित विषय की कक्षा 10 वी के निर्देशांक ज्यामिती की कक्षा लिया गया. शिक्षक राजेन्द्र क्षत्री ने इस सम्बंध में बताया कि शासन की महत्वपूर्ण योजना पढई तुहांर दुआर के द्वारा विद्यालय के शिक्षक एवं छात्र राज्य शासन के पोर्टल सीजीस्कूल इन में पंजीकृत होकर पढाई तुहांर दुआर योजना के अन्तर्गत आॅनलाइन शिक्षा का लाभ ले रहे है. पढाई तुहांर दुआर योजना में शिक्षक वेबएक्स मिटींग एपलीकेशन का उपयोग कर स्कूली छात्र.छात्राओं को आनलाइन क्लास के द्वारा पढाई कराने का कार्य कर रहे है.


वही छात्रों के पालक भी इस योजना की गंभीरता को समझकर बच्चों को आनलाइन कक्षा हेतु प्रोत्साहित कर रहे है. आॅनलाईन कक्षा मे बच्चो के अंदर कौतूहल और गज़ब की जिज्ञासा देखने को
मिला. बच्चे ऑनलाइन कक्षा के दौरान ही शिक्षक द्वारा किये प्रश्नों को हल भी किया और जो विषय वस्तु समझ मे नही आया उसे पूछ कर अपनी जिज्ञासा को शांत किया .

शिक्षक राजेन्द्र क्षत्रिय ने बेहद गंभीरता पूर्वक एवं बहुत इत्मिनान के साथ अध्यापन कार्य कर बच्चो के आगे अध्ययन जारी रखने की अभिलाषा भी ब्यक्त की आज की. ऑनलाइन कक्षा cg.schoole.in पोट्रल में लिंक थी.

Scroll to Top