महाराष्ट्र के औरंगाबाद में बड़ा हादसा, मालगाड़ी ने पटरी पर सो रहे मजदूरों को रौंदा..

शेयर करें...

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में रेलवे ट्रैक पर सो रहे मजदूरों के ऊपर से शुक्रवार सुबह मालगाड़ी गुजरने से बड़ा हादसा हो गया. मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुबह साढ़े छह बजे हुए इस हादसे में 14 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई. जबकि 5 मजदुर घायल हो गये है..


न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, साउथ सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि औरंगाबाद के कर्माड के नजदीक हादसा हुआ है. जहाँ आरपीएफ और स्थानीय पुलिस की मदद से घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है..ये सभी मजदूर जालाना से भुसावल की ओर जा रहे थे. सभी को मध्य प्रदेश जाना था. उन्होंने कहा कि सभी रेलवे ट्रैक के किनारे-किनारे चल रहे थे. इसी दौरान थकान होने से वे रेलवे ट्रैक पर ही सो गए.

बता दें कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकार ने मार्च महीने के अंतिम दिनों में लॉकडाउन का ऐलान किया था.इसके बाद लाखों की संख्या में प्रवासी मजदूर विभिन्न राज्यों में में फसे हुए है.. इसके बाद कई मजदूर पैदल ही घर के लिए निकल चुके है. हालांकि, तीसरे चरण का लॉकडाउन घोषित होने के बाद सरकार ने मजदूरों को उनके गृह राज्य पहुंचाने के लिए ट्रेनों का संचालन शुरू किया है. रेलवे अभी तक एक लाख से भी ज्यादा मजदूरों को उनके घर तक पहुंचा चुकी है.

Scroll to Top