मसीही समाज में दिखने लगा है उत्सव का माहौल, क्रिसमस उत्सव की तैयार पर जुटे, बाजारों में रौनक..

शेयर करें...

कोरबा/ आपको बता दें कि दिसंबर के महीने को मसीही समाज के लोग बड़े ही उत्सुकता से इंतजार करते रहते हैं क्योंकि दिसंबर माह की 25 तारीख को प्रभु यीशु मसीह का जन्म हुआ था। जिसे मसीही लोग बड़े ही धूमधाम और बड़े ही उत्सुकता के साथ हर साल मनाते हैं लेकिन पिछले 2 वर्षों से कोरोना संक्रमण की वजह से मसीह समाज इस त्यौहार को ढंग से नहीं मना पाया था।

Join WhatsApp Group Click Here

वही इस समय कोरोना की स्थिति थोड़ा सामान्य होने के कारण मसिहियो में उत्साह दिख रहा है। क्रिसमस (बड़े दिन) की तैयारी में मसीही समाज जुट गए हैं तैयारी व साज सज्जा को देखते हुए इस बार मसीहीजन क्रिसमस को लेकर काफी उत्साहित हैं।

शहर के कई चर्चो समेत प्रभु यीशु मसीह के जन्म का पर्व 1 माह पहले से ही होने वाली प्रत्येक रविवार में सामूहिक प्रार्थना एवं आराधना शुरू हो गई है। सभी चर्चो एवं मसीही घरों में पर्व के खुशी के अनुसार सजाने एवं सवारने का कार्य तेजी से चल रहा है। शहर के प्रमुख चर्च मिशन रोड स्थिति मेनो नाइट चर्च, रोमन कैथोलिक चर्च, चर्च ऑफ़ क्राइस्ट निहारिका, पोड़ी बहार, कोसाबाड़ी डिंगापुर, कुसमुंडा एवं उरगा से लाइफ इन क्राइस्ट मिनिस्ट्री समेत अन्य चर्च और घरों में लोगों ने चरनी क्रिसमस ट्री बनाना शुरू कर दिया है।

लाइफ इन क्राइस्ट के सदस्य विजय मेश्राम ने बताया की दिसंबर माह के शुरू होते ही पर्व का आगाज हो जाता है इसे प्रभु के आगमन काल के रूप में मनाया जाता है। हम भी जोरों शोरों से तैयारी पर लगे हुए हैं एवं हमारी चर्च की आराधना एवं जवान सभा की टीम भी तैयार है। मेश्राम ने बताया कि केरल सिंगिंग भी एक तरह की प्रार्थना है। अधिकांश जगहों पर प्रथम सप्ताह ही जिसकी शुरुआत हो गई है। जिसका अभ्यास भी चर्च परिसर पर चल रहा है। वहीं प्रार्थनाए भी सभी चर्च में शुरू हो चुकी है।

बजारों में दिखने लगी है रौनक

दिवाली ईद व प्रकाश पर्व के बाद बाजार में सार्वजनिक रौनक क्रिसमस पर रहती हैं।चुकी अब क्रिसमस पर्व पर कुछ ही दिन बाकी हैं जिसे देखते हुए बाजार में त्यौहार से जुड़े सभी सामग्रियां बाजार पर पूरी तरह सज कर तैयार है। जिसे लोग खरीददारी करने बाजारों में पहुंचने लगे हैं। व्यापारियों ने भी नए कलेेक्शन के साथ स्टॉक मंगा लिए हैं।

Scroll to Top