बड़ी खबर : रायगढ़ जिले के 6 कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति सफल उपचार के बाद हुए डिस्चार्ज, रायगढ़ कोविड अस्पताल में चल रहा था इनका इलाज..

शेयर करें...

रायगढ़// छत्तीसगढ़ में बढ़ते हुए कोरोना के मामलों के बीच बड़ी राहत भरी खबर सामने आई है जिसके मुताबिक कोविड अस्पताल रायगढ़ में इलाजरत कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 6 व्यक्तियो को सफल उपचार के पश्चात डिस्चार्ज किया गया है। ये सभी व्यक्ति रायगढ़ जिले के निवासी है। स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों के अनुसार नियमित अंतराल में लगातार दो टेस्ट नेगेटिव पाये जाने के पश्चात स्वस्थ व्यक्तियों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जाता है। डिस्चार्ज होने के पश्चात सभी को 7 दिनों के लिए आईसोलेशन में रखा जाएगा।

बता दें कि कोविड अस्पताल रायगढ़ में रायगढ़ जिले के कुल 14 कोरोना मरीज एडमिट थे 06 लोगों के आज डिस के बाद रायगढ़ जिले के 08 कोरोना मरीज अस्पताल में रहेंगे।

जिले में कोरोना के अब 14 पॉजिटिव मरीज, स्वास्थ्य विभाग कर रहा है इनकी नियमित मॉनिटरिंग..
रायगढ़ जिले में मई माह में अन्य राज्य से कुल 12800 यात्री आये है, जिसमें से 1613 यात्रियों का होम आईसोलेशन में रखा गया है एवं सतत् निगरानी की जा रही है। जिले में कुल 3682 व्यक्तियों का सेम्पल संग्रहण कर आर.टी.पी.सी.आर से जांच हेतु भेजा गया है। जिसमें से 2816 व्यक्तियों का रिपोर्ट निगेटिव एवं 20 व्यक्तियों का रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुआ है शेष 846 का रिपोर्ट अप्राप्त है। वहींअन्य राज्य से आये क्वारेंटीन सेंटर में रह रहे प्रवासी, मजदूर बरमकेला- 474, सारंगढ़-3735, पुसौर-255, रायगढ़ (लोईंग)-121, खरसिया-622, तमनार-87, घरघोड़ा-45, लैलूंगा-436 एवं धरमजयगढ़ 745 कुल 6517 है। सभी का स्क्रीनिंग कर 14 दिन के लिए क्वारेंटीन में रखा गया है एवं सतत् निगरानी की जा रही है। जिले में 7 व्यक्तियों को आईसोलेशन सेंटर में एवं 96 व्यक्तियों को क्वारेंटाईन सेंटर में रखा गया है। उनकी नियमित जांच एवं निगरानी की जा रही है।

समस्त विकासखण्डों को निर्देशित किया गया है कि सभी गर्भवती महिलाओं के लिए पृथक से क्वारेंटाईन सेंटर चिन्हांकित कर रखा जाये एवं प्रसव केन्द्र का भी चिन्हांकन किया जाये एवं विशेष रूप से गर्भवती एवं बच्चों की देखभाल की व्यवस्था किया जावे। क्वारेंटाईन सेंटर में रखे जा रहे बच्चों की जानकारी भी पृथक से संधारित किया जावे। 100 बिस्तरीय मातृ एवं शिशु अस्पताल रायगढ़ (कोविड-19 हास्पिटल) में रायगढ़ जिले के भर्ती 14 मरीजों में से 6 मरीज ठीक हो चुके है जिनको डिस्चार्ज करने की प्रक्रिया जारी है।

सीएमएचओ डॉ.एस.एन.केशरी ने जिले के सभी निवासियों से अपील है कि यदि किसी को सर्दी, खांसी, बुखार एवं सांस लेने में तकलीफ हो तो तुरंत नजदीकी शासकीय/निजी चिकित्सालय में अपनी जांच करावें एवं कोरोना के नि:शुल्क जांच के लिए भी सहयोग करें। जिले में यदि ऐसे किसी भी संदिग्ध प्रवासी की जानकारी उन्हें प्राप्त होती है, तो टोल फ्री नंबर 104 पर एवं अंतर्विभागीय समन्वय हेतु दोनों नंबर 95893-56700 तथा 99818-11582 पर एवं जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को तत्काल सूचना देवें। शासन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए कोरोना संक्रमण के विरूद्ध लड़ाई में प्रशासन का सहयोग करें और अफवाहों से दूर रहें।

Scroll to Top