प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक खत्म, लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं, 3 मई को मोदी लेंगे फैसला …

शेयर करें...

रायपुर/प्रधानमंत्री की सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना वायरस के हालात पर चल रही बैठक खत्म हो गई है. इस बैठक में मुख्यमंत्रियों ने मोदी की बातों पर सहमति जताते हुए उन्हें ही अंतिम निर्णय लेने की बात कही है. अब 3 मई को ही पीएम मोदी लॉकडाउन बढ़ाना है या नहीं, इस फैसला करेंगे.

3 मई को लॉकडाउन खत्म होने वाला है. इसी को लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री मोदी ने बातचीत की. जिसमें कई मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की है. इसके साथ ही राहत पैकेज देने की भी मांग की है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि सामूहिक प्रयास की वजह से लॉकडाउन का हमें लाभ मिल रहा है. दूसरे देशों के मुकाबले भारत बेहतर स्थिति में है. हालांकि कई राज्यों में कोरोना के मरीज अधिक है, लेकिन जल्द ही इस महामारी पर काबू पा लिया जाएगा. जब तक हालात नहीं सुधरते हैं तब तक लॉकडाउन रहेगा.

हालांकि केंद्र सरकार जिन राज्यों में कोरोना के मरीज कम है वहां लॉकडाउन को आगे न बढ़ाए, लेकिन जिन राज्यों में स्थिति बिगड़ती जा रही है वहां लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है. अब अंतिम फैसला 3 मई को पीएम मोदी ही लेंगे.

Scroll to Top