पुलिस के हत्थे चढ़ा बाइक चोर गिरोह, 4 आरोपियों से 6.50 लाख रूपये की 9 बाइक बरामद..

शेयर करें...

रायगढ़// बरमकेला पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बाइक चोर गिरोह को पकड़ा है। इस मामले में 4 आरोपियों से चोरी की 6.50 लाख की 9 बाइक जब्त किया गया है।

Join WhatsApp Group Click Here

दरअसल बीते दिनों कोसीर पुलिस द्वारा सारंगढ़ थाना क्षेत्र के शातिर बाइक चोर को चोरी की बाइक लेकर घूमते हुये पकड़ा गया था। जिसे लेकर पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना द्वारा एडिशनल एसपी लखन पटले एवं एसडीओपी सारंगढ़ प्रभात पटेल को चोर गिरोह का पता लगवाने निर्देश दिया गया था। प्राप्त निर्देशो के आधार पर समस्त थाना व चौकी प्रभारियों द्वारा क्षेत्र में संदिग्ध व्यक्तियों एवं पूर्व चोरियों में संलिप्त आरोपियों पर मुखबिर एवं स्टाफ के जरिये निगाह रखी जा रही थी।

इसी क्रम में शनिवार की शाम बरमकेला थाना प्रभारी निरीक्षक एल.पी. पटेल को मुखबिर से सूचना मिला कि दो युवक लाल रंग की होंडा युगा मोटरसाइकिल को बेचने के लिए इंदिरा चौक बरमकेला के पास ग्राहक तलाश रहे हैं। जिसके बाद पुलिस द्वारा ग्राहक बनकर दोनों से पहले पूछताछ किया गया, बाद में चोरी की बाइक होने के पूर्ण संदेह पर दोनों को थाना लाया गया। दोनों ने अपना नाम अशोक सारथी व आलोक सारथी निवासी कोड़ापारा बरमकेला बताया।

मामले में आरोपियों ने होंडा युगा बाइक को चोरी का होना बताया। वहीं पूर्व चोरियों के संबंध में कड़ी पूछताछ करने पर बरमकेला, सरिया, सारंगढ़, पुसौर एवं आसपास के क्षेत्र में पिछले एक दो माह के भीतर 9 बाइक चुराना काबुल किया गया और इन बाइक को पुसौर के अजय साव और सूरज साव के पास बेचना बताया गया।

दोनों के मेमोरेंडम बयान के बाद अजय साव और सूरज साव को हिरासत में लिया गया जिन्होंने चोरी की बाइक को आसपास के क्षेत्र में खपाना स्वीकार किया। आरोपियों के मेमोरेंडम पर कुल 9 दुपहिया कीमती ₹6,50,000 का बरामद किया गया। वहीं आरोपियों के विरुद्ध इस्तगासा धारा 41(1+4)CrPC/379IPC, 411 IPC की कार्यवाही कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

गिरफ्तार आरोपी

  1. अशोक सारथी पिता जयप्रकाश सारथी उम्र 21 वर्ष
  2. आलोक सारथी पिता जयप्रकाश सारथी उम्र 19 वर्ष निवासी कोड़ापारा बरमकेला
  3. अजय साव पिता गोवर्धन साव उम्र 27 वर्ष ओड़ेकेरा थाना पुसौर
  4. सूरज साव पिता रामलाल उम्र 26 वर्ष निवासी उमरिया थाना पुसौर
Scroll to Top