परिवार को बंधक बनाकर व्यापारी के घर डकैती, कट्‌टा-चाकू दिखाकर महिलाओं के गहने और सवा 5 लाख कैश के साथ सीसीटीवी का डीवीआर भी ले उड़े..

शेयर करें...

​​​​​​​बलौदाबाजार// बलौदाबाजार में शुक्रवार देर रात डकैतों ने व्यापारी के परिवार को बंधक बनाकर करीब 6 लाख रुपए की लूट कर ली। कट्‌टा और चाकू लेकर घुसे बदमाशों ने महिलाओं के गहने उतरवा लिए और अलमारी में रखा कैश व ज्वेलरी ले गए। बदमाशों ने मकान में लगे CCTV कैमरे तोड़ दिए और जाते हुए DVR भी उठाकर ले गए। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद व्यापारी किसी तरह घर से बाहर निकला और पुलिस को सूचना दी।

कोतवाली क्षेत्र के भाटागांव निवासी संतोष कौशले टेंट व्यापारी हैं। वह शुक्रवार रात एक कार्यक्रम में टेंट का काम करने के बाद घर लौटे थे। इसके बाद सभी लोग खाना खाकर सोने चले गए। रात करीब एक बजे कुछ लोग पहुंचे और दरवाजा पीटने लगे। इस पर संतोष ने खिड़की खोलकर देखा तो एक बदमाश ने उस पर कट्‌टा तान दिया और दरवाजा खोलने के लिए कहा। दरवाजा खोलते ही कट्‌टा-चाकू लिए 5 बदमाश अंदर घुस आए।

बाहर से दरवाजा बंद कर भागे बदमाश

शोर सुनकर परिवार के अन्य लोग भी पहुंच गए। बदमाशों ने महिलाओं की गर्दन पर चाकू रख दिया और उनसे पहने हुए गहने उतारने के लिए कहा। इसके बाद अलमारी की चाबी मांगी और अंदर रखे 5.29 लाख रुपए निकाल लिए। इसके साथ ही करीब 60 हजार रुपए के गहने भी ले गए। करीब आधे-एक घंटे तक डकैत घर में उत्पात मचाते रहे। इसके बाद बाहर से दरवाजा बंद कर भाग निकले। वारदात के दौरान व्यापारी की पत्नी, बहन व अन्य लोग थे।

एक घंटे बाद व्यापारी बाहर निकला तो पुलिस को सूचना दी

थाना प्रभारी विजय चौधरी ने बताया कि काफी मशक्कत के बाद संतोष ने दरवाजा खुलवाया और करीब 2.30 बजे पुलिस को वारदात की सूचना मिली। व्यापारी का मकान आउटर में है। इसके चलते उन्होंने CCTV कैमरा भी लगवाया था, लेकिन बदमाशों ने उसे तोड़ दिया। जाते हुए बदमाश कैमरे का DVR भी उठाकर ले गए। इसके चलते वहां से कोई ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ सकी है। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

Scroll to Top