नेताप्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने CM भूपेश बघेल को लिखा पत्र, मिडिया कर्मियों के सुरक्षा और हित में ठोस कदम उठाने किया मांग..

शेयर करें...

कोरोना महामारी के विस्तार का सिलसिला बदस्तूर जारी है.. देश में कोरोना को हराने के उद्देश्य से लॉकडाउन किया गया है.. जिससे आम जनता सहित देश के आर्थिक क्षेत्र भी खासा प्रभावित नजर आ रहा है.. कोरोना की वजह से जारी लॉकडाउन में मिडिया अपने कार्य क्षेत्र में मजबूती से डटी हुई है और लोगो तक विभिन्न क्षेत्रो के सूचनाओ को साझा करने में सफल है.. लेकिन मिडियाकर्मियों की सुरक्षा के मद्देनजर कोई भी ठोस कदम नही उठे गये है.. जिसको देखते हुए नेता प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने मीडियाकर्मियों के हित में सोचते हुए गहरी चिंता व्यक्त की है..

उन्होंने पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को मिडिया क्षेत्र से जुड़े हुए व्यक्स्तियो के बारे में सोचने व् उनके हित में उचित कदम उठाने की बात कही है.. उन्होंने इस पत्र में मीडिया कर्मियों का जिक्र करते हुए लिखा कि कोरोना महामारी के इस विपरीत समय में भी प्रदेश के मीडिया कर्मियों के द्वारा बहुत बहादुरी व सजगता के साथ अपने कार्यों का संपादन करते हुए महत्वपूर्ण समाचार जनता तक पहुंचाया जा रहा है. मुख्यमंत्री से अनुरोध है कि संक्रमण से फैलने वाली कोरोना महामारी के बीच जाकर मीडिया कर्मियों के द्वारा कार्य किया जा रहा है. अतः मीडिया कर्मियों का सामूहिक बीमा कराया जाए साथ ही मीडिया कर्मियों को सुरक्षित किट एवं आवश्यक करण उपलब्ध कराया जाए.

पत्र में उन्होंने मुखमंत्री भूपेस बघेल से यह भी अनुरोध किया है की वर्तमान में प्रिटं और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के शेष देयको का भी भुगतान करने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया जाना उचित होगा, जिससे इलेक्ट्रॉनिक व प्रिंट मीडिया ग्रुप को कार्य करने में सरलता हो सके. साथ ही मीडिया कर्मियों श्रमजीवी पत्रकारों को इस विपरीत परिस्थिति में विशेष प्रोत्साहन देना उचित होगा.

Scroll to Top