तखतपुर के पुराना थाना में लगी भीषण आग, पुराना रिकॉर्ड और सामान जलकर खाक

शेयर करें...

तखतपुर/नगर पालिका के पास स्थित पुराना थाना भवन में आज तड़के भीषण आग लग गई, जिससे पुराने रिकॉर्ड और जप्त सामान जलकर राख हो गए, तड़के दमकल की गाड़ी पहुंची, तब जाकर आग पर पूरी तरह काबू पाया गया। आग लगने की वजह का खुलासा नही हो सका है, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नगर पालिका भवन वार्ड नंबर 1 के बगल में पुराना थाना भवन स्थित है पुराना थाना के मालखाने में पुराने रिकॉर्ड जप्त सामग्री, शराब फटाका सहित अन्य सामान रखे हुए थे, आज पुलिस को सूचना मिली की तखतपुर पुराना थाना भवन में आग लग गई है। पुलिस मौके पर पहुंची तब लगभग 4:00 बज गए थे, और जमकर बारिश शुरू हो गई थी, ऐसे में नगर की लाइट भी बंद हो गई थी, नगर पालिका से पानी टैंकर की व्यवस्था नहीं हो पा रही थी। पानी टैंकर नहीं होने के कारण आग को काबू पर नहीं पाया जा सका, और बारिश की वजह से जो लोग मदद करने पहुंचे थे, वे भी हाथ में हाथ धरे रह गये।

दमकल की कमी खली
नगर पालिका तखतपुर में दमकल नहीं है, पिछले 20 वर्षों से नगर में विभिन्न क्षेत्रों में जब जब आग लगती है, तब दमकल को याद किया जाता है, दमकल की हमेशा हर जनप्रतिनिधि से मांग की जाती है, पर दमकल आज तक नगर पालिका तखतपुर को नहीं मिल पाया है। जिसके कारण जब भी तखतपुर में आगजनी की घटना होती है तब बिलासपुर या मुंगेली से दमकल आते तक लाखों रुपए का नुकसान हो चुका रहता है।

दीपावली और अन्य समय पर अवैध रूप से रखे पटाखों को पुलिस ने समय-समय पर कार्यवाही की आज जब पुराना थाना भवन में आग लगी, तब जप्त कर रखे गए फटाके एक-एक कर फूटते रहे, और साथ में रखा रिकॉर्ड धू धू कर जलता रहा।

थाना प्रभारी पारस पटेल एवं स्टाफ मौके पर पहुंचे, दमकल पड़ोसियो की मदद से आग पर क़ाबू पाने कोशिश की, सुबह बिलासपुर से 4:30 बजे दमकल की गाड़ी पहुंची तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका, आग लगने का कारण अज्ञात बताया जा रहा है, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Scroll to Top