ट्रेन की चैन पुलिंग कर जबर्दस्ती रायगढ़ उतरे 38 प्रवासी श्रमिक, गोवा से ओडिशा के लिए निकली थी यह ट्रेन..

शेयर करें...

रायगढ़// जिले में जहां एक ओर प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला जारी है। वहीं दूसरी ओर गोवा से ओडिशा जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में रायगढ़ उतारने वाले सरगुजा, कोरबा व जशपुर जिले के 38 श्रमिक सवार थे। इस दौरान कल शाम जब यह ट्रेन रायगढ़ स्टेशन पहुची और बिना रुके आगे निकलने लगी तो श्रमिकों ने चेनपुलिंग कर उतर गए।

जीआरपी से मिली जानकारी के अनुसार मडग़ांव गोवा से बालासोर ओड़िशा के लिए निकली यह श्रमिक स्पेशल ट्रेन कल शाम रायगढ़ स्टेशन पहुंची, लेकिन इसका स्टापेज रायगढ़ में नहीं था। वहीं जब यह ट्रेन रायगढ़ से आगे निकलने लगी तो श्रमिकों ने चेनपुलिंग कर रोक दिया और सभी एकाएक उतरने लगे। इस दौरान इसकी जानकारी मिलते ही आरपीएफ व जीआरपीएफ की टीम तत्काल मौके पर पहुंची और जब इनसे पूछताछ किया तो उन्होंने बताया कि वे गोवा से इस ट्रेन में चढ़े थे और इनको रायगढ़ में उतरना था, लेकिन यहां जब ट्रेन नहीं रूकी तो वे चैन पुलिंग कर उतर गए।

जिसके बाद पुलिस द्वारा इन सभी श्रमिकों को वहां से स्टेशन लाया गया और फिजिकल डिस्टेसिंग का पालन कराते हुए उन्हें बैठाया गया। ताकि इनका स्क्रीनिंग जांच कर इनको आगे के लिए रवाना किया जा सके। वहीं इसी दौरान प्लेटफार्म पर मेल आ गई। जिसमें इस ट्रेन से भी करीब दो दर्जन लोग उतर गए। इसके बाद पुलिस टीम ने सबसे पहले इनका स्क्रीनिंग कराकर इनको रवाना किया और श्रमिको के आने की जानकारी प्रशासन को दिया।

Scroll to Top