जिंदगी की आस में मुंगेली लौटे युवक की मौत, अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में ही तोडा दम

शेयर करें...

मुंगेली/ यह पूरा मामला मुंगेली के ग्राम छितापुर की है जहां पुनीत टंडन नामक 22 वर्षीय प्रवासी मजदुर की मौत का मामला सामने आया है. मृतक कुछ दिन पहले ही हैदराबाद से जिन्दगी की आस में अपने गृह ग्राम लौटा था. जहाँ उसे क्वारेंटाइन सेंटर में ठहराया गया था. इसी दौरान उसकी तबियत बिगड़ी और उसे गाँव के सचिव द्वारा पंडरभट्टा स्वस्थ्य केंद्र लाया गया. जहाँ उक्त युवक की तबियत ज्यादा बिगड़ने की स्थित में उसे जिला अस्पताल रेफर करने हेतु एम्बुलेंस मंगाई गयी थी लेकिन हमेशा की तरह ही एम्बुलेंस की सुविधा नही मिल पायी. जिस पर क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे उनके साथियों द्वारा ऑटो रिक्शा का जुगाड़ कर मुंगेली जिला अस्पताल ले जाया जा रहा था लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी थी.


आपको बता दे की युवक की मौत से आस पास क्षेत्र में भय का माहौल व्याप्त हो गया है. वही इस मामले में एक बार फिर स्वस्थ्य विभाग की लापरवाही का खामियाजा मृतक और उसके परिवार को भुगतना पड़ रहा है. बता दे की युवक को तेज बुखार था और स्वस्थ्य सुविधा नही मिलने की वजह से युवक की मौत हो गयी है. अगर सही समय रहते उक्त युवक को स्वस्थ्य सुविधा मुहैया करायी जाती और एम्बुलेंस सुविधा दी जाती तो उक्त युवक की जान बच सकती थी.


वही जिला अस्पताल में युवक का पोस्टमार्टम किया जा रहा है और जांच हेतू सैम्पल लिया गया है. अगर जाँच रिपोर्ट में उक्त युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो यह प्रदेश में कोरोना से मौत का पहला मामला होगा.

Scroll to Top