छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने जारी किए दसवी- बारहवीं की परीक्षा के नतीजे, 10 वीं में प्रज्ञा कश्यप तो 12 वीं में मुंगेली के टिकेश वैष्णव ने मारी बाजी

शेयर करें...

रायपुर/ लंबे इंतजार के बाद छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल आज दसवी और बारहवीं की परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं।
आज सुबह ठीक 11 बजे दसवीं और बारहवी के साथ हायर सेकेण्डरी व्यवसायिक पाठ्यक्रम के परिणाम जारी किए गए हैं। सिविल लाइन स्थित चिप्स कार्यालय से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने नतीजे जारी किए हैं।

जारी परिणाम में 10 वीं में प्रज्ञा कश्यप ने टॉप किया है। प्रज्ञा कश्यप ने सौ फीसदी अंक हासिल किए हैं। 12 वी में मुंगेली के टिकेश वैष्णव ने टॉप किया है। दसवीं में दूसरे स्थान पर प्रशंसा राजपूत ने 99.33  फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। तीसरे स्थान पर बालोद की भारती यादव ने 98.67 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। वहीं बारहवीं में मुंगेली के टिकेश वैष्णव ने टॉप किया है,उन्हें 97.80 अंक प्राप्त किए हैं । दूसरे स्थान पर रायपुर की श्रेया अग्रवाल ने 97 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं, श्रेया टॉप लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। तीसरे  स्थान पर तनु यादव ने 96.60 अंक प्राप्त किए हैं,तनु को टॉप लिस्ट में तीसरा स्थान मिला है। 

छत्तीसगढ़ 10वीं और 12वीं बोर्ड के परिणाम आज सुबह 11:00 बजे जारी हो गया। स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने सिविल लाइन स्थित चिप्स कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल परीक्षा के परिणाम जारी किए।

बता दें छत्तीसगढ़ में 2 मार्च से 12वीं और 3 मार्च 10वीं की परीक्षा शुरू हुई थी। 10वीं के 3 लाख 92 हजार परीक्षार्थी और 12वीं के 2 लाख 77 हजार परीक्षार्थियों ने परीक्षा देने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। बोर्ड परीक्षा के दौरान एक हजार से ज्यादा परीक्षार्थियों ने परीक्षा बीच में ही छोड़ दी है।

Scroll to Top