चना, मूंग खाने के बाद 180 लोग पड़े बीमार, अस्पताल दाखिल..

शेयर करें...

रायपुर/ राजधानी के ग्राम सगुनी में दूषित चना, मूंग खाने के बाद बीमार पड़े 32 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें से 29 लोग धरसींवा स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती हैं, जबकि तीन लोग खैरकुट स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किए गए। इसमें से एक को डिस्चार्ज कर दिया गया है।

Join WhatsApp Group Click Here

घटना की जानकारी के बाद प्रशासनिक अधिकारी और चिकित्सक देर रात तक धरसींवा स्वास्थ्य केंद्र में तैनात रहे। जांच में सभी मरीजों की स्थिति सामान्य थी। कुछ लोगों को अधिक उल्टी-दस्त की शिकायतें सामने आईं।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रथयात्रा के दौरान बंटे चना, मूंग खाने के बाद रात में ही लोगों की स्थिति खराब होनी शुरू हो गई थी। एकाएक लोगों में स्वास्थ्य समस्याएं सामने आते ही कोटवार सरपंच ने इसकी जानकारी प्रशासन को दी। स्थिति को देखते हुए चिकित्सा दल समेत प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंचकर उपचार के लिए गांव में व्यवस्था की। अधिक समस्या आने पर 32 लोगो को स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी के छुट्टी में होने की वजह से जिला कार्यक्रम अधिकारी मनीष मेजरवार ने व्यवस्था को संभाला, चिकित्सकीय दल के साथ देर रात तक तैनात रहे। उनके साथ डा. आशीष वर्मा, डा. नीतीश परगनिहा, डा. एनके लकड़ा, डा. ममता समेत अन्य चिकित्सक व कर्मी मौजूद रहे।

जिला स्वास्थ्य विभाग के डीपीएम मनीष मेजरवार ने कहा कि फूड पाइजनिंग की वजह से 180 लोगों में उल्टी, दस्त जैसी समस्याएं आईं। सुबह जानकारी मिलते ही सभी को इलाज उपलब्ध कराया गया है। 32 लोगों को भर्ती किया गया। इसमें एक डिस्चार्ज है। बाकी की हालत भी सामान्य है। पानी के सैंपल जांच के लिए भेजे हैं।

Scroll to Top