कलेक्ट भीम सिंह ने ली समिति प्रबंधकों की बैठक, धान खरीदी के तैयारियों की हुई समीक्षा, दिए महत्वपूर्ण निर्देश..

शेयर करें...

रायगढ़// 01 दिसम्बर से शुरू होने वाले धान खरीदी के संबंध में कलेक्टर भीम सिंह ने आज कलेक्टे्रट के सृजन सभाकक्ष में समिति प्रबंधकों की बैठक ली। कलेक्टर ने कहा कि समितियों में धान खरीदी से जुड़ी सारी तैयारी अंतिम रूप से पूर्ण कर ली जाए एवं धान की खरीदी की गुणवत्ता में विशेष ध्यान रखें। धान की तौलाई भी सही तरीके से की जाए। धान की तौलाई, भराई एवं उठाव के लिए सभी केन्द्रों में हमाल पर्याप्त संख्या में मौजूद हो। बारदानें की उपलब्धता की भी नियमित मॉनिटरिंग करें। स्टॉक कम होने पर तत्काल सूचना दें।

Join WhatsApp Group Click Here

उन्होंने बताया कि मिलर्स द्वारा भी बारदाने उपलब्ध कराये जायेंगे। उन्होंने कहा कि धान खरीदी का पूरा कार्य व्यवस्थित तरीके से किया जाना है। उन्होंने कहा कि धान खरीदी केन्द्र में कम्प्यूटर तथा इंटरनेट की बढिय़ा सुविधा हो। कांटा-बाट का सत्यापन के साथ ही माईश्चर मीटर की व्यवस्था हो। खरीदी केन्द्र में बारदाने की व्यवस्था के साथ डनेज, सुरक्षा के लिये फेसिंग तथा लाईट की पर्याप्त व्यवस्था हो। धान बेचने आने वाले किसानों के लिये पर्याप्त बैठक व्यवस्था के साथ पीने के पानी और शौचालय की भी अच्छी व्यवस्था होनी चाहिये। इसके साथ ही अन्य सभी व्यवस्थाएं भी पूरी कर ली जाए।

इस दौरान जिला खाद्य अधिकारी जी.पी.राठिया, उप पंजीयक सहकारिता सुरेन्द्र गोड़, सहायक खाद्य अधिकारी चितरंजन सिंह, मार्कफेड, खाद्य एवं सहकारिता विभाग के अधिकारी-कर्मचारी व समिति प्रबंधक उपस्थित रहे।

Scroll to Top