कलेक्टर ने दिये जिले मे नमक की उपलब्धता, उपभोक्ता मूल्यो की निगरानी और पर्यवेक्षण के निर्देश

शेयर करें...

मुंगेली/ कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने जिले मे नमक की उपलब्धता, उपभोक्ता मूल्यो की निगरानी और पर्यवेक्षण के लिए जिले के सभी अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को सख्त निर्देश दिये है. उन्होने कहा है कि लॉकडाउन के वर्तमान परिदृश्य में नमक की आपूर्ति के संबंध मे कतिपय अफवाहो के कारण जिले मे निर्धारित कीमतो से अधिक मूल्य पर बेचे जाने की शिकायते एवं सूचना प्राप्त हो रही है. इस संबंध मे उन्होने स्पष्ट किया है कि जिले मे नमक की आपूर्ति और उपलब्धता मे कोई कठिनाई एवं कमी नही है.उन्होने कहा है कि नमक की उपलब्धता, उपभोक्ता मूल्यो की निगरानी और पर्यवेक्षण के लिए नमक की थोक एवं खुदरा व्यापारियो की बैठक लेकर नमक की आपूर्ति व उपलब्धता के संबंध मे प्रचलित अफवाहो की वास्तविकता से उन्हे अवगत कराया जाए. साथ ही नमक व अन्य आवश्यक वस्तुओ को निर्धारित उपभोक्ता मूल्य से अधिक मूल्य पर न बेचने हेतु सख्त निर्देश दिये जाए.


साथ ही जिले मे नमक के थोक व्यापारियो से नमक के आवक व उपलब्धता की जानकारी प्राप्त कर समीक्षा की जाए. थोक व्यापारियो के विक्रय स्थल पर नमक के स्टॉक एवं थोक विक्रय मूल्य की जानकारी अनिवार्य रूप से प्रदर्शित कराया जाए. नमक के थोक व खुदरा बाजार मूल्य का प्रचार-प्रसार किया जाए . ताकि आम लोगों को इस संबंध मे जानकारी उपलब्ध हो सके और खुदरा व्यापारी अनावश्यक रूप से अधिक मूल्य पर नमक का विक्रय न कर सके.


इसी तरह कलेक्टर डॉ. भुरे ने जिला कलेक्टोरेट मे स्थापित कंट्रोल रूम नंबर 07755-274274 का भी प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिये है. ताकि आम उपभोक्ताओ द्वारा इससे संबंधित सूचना अथवा शिकायत जिला प्रशासन को प्रेसित किया जा सके. उन्होने जिला एवं अनुविभाग स्तर पर गठित दल यथा खाद्य, नापतौल और राजस्व विभाग के द्वारा आकस्मिक जांच कराने तथा काला बाजारी करने वाले व्यवसायियों के विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिये है.  

Scroll to Top