एनएचएम की मिशन डायरेक्टर डॉ.प्रियंका शुक्ला पहुंची रायगढ़ दौरे पर, कोविड अस्पताल का निरीक्षण कर दिये आवश्यक निर्देश..

शेयर करें...

रायगढ़/ मिशन डायरेक्टर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन डॉ.प्रियंका शुक्ला आज एक दिवसीय प्रवास पर रायगढ़ पहुंची। यहां उन्होंने कोरोना (कोविड-19)के इलाज के लिए तैयार किए गए अस्पताल का निरीक्षण किया। स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ कोरोना से निपटने के लिए जिले में की गई तैयारियों के संबंध में बैठक भी की।

डॉ. शुक्ला मातृ एवं शिशु चिकित्सालय रायगढ़ में कोरोना के मद्देनजर तैयार किए गए अस्पताल व आईसोलेशन वार्ड का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एस.एन.केशरी तथा रायगढ़ मेडिकल कालेज के डीन डॉ.पी.एम.लूका से तैयारियों के संबंध में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने पीपीई किट पहनने वाले डोनिंग एरिया तथा किट उतारने वाले डॉफिंग एरिया को अलग-अलग रखने, ओपीडी को केजीएच अस्पताल स्थानांतरित करने, बायो मेडिकल वेस्ट के निपटान सुविधा को और सुदृढ़ करने कोविड अस्पताल में सीसी टीवी के साथ ऑडियो सिस्टम के साथ एक कंट्रोल रूम बनाने के निर्देश दिए।

उन्होंने मेडिकल कालेज का भी निरीक्षण कर नवनिर्मित कोरोना टेस्टिंग पीसीआर लैब का भी जायजा लिया। इसके अलावा कोविड अस्पताल में कार्यरत समस्त स्टॉफ के लिए क्वारेंटीन सेंटर बनाने के लिए कहा। इसके पश्चात उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, मेडिकल कालेज तथा उनके स्टॉफ की संयुक्त बैठक लेकर अन्य आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एस.एन.केशरी, मेडिकल कालेज के डीन डॉ.पी.एम.लूका, स्टेट प्रोगाम मैनेजर उरिया नाग सहित विभिन्न अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

Scroll to Top