ई-अपाईन्टमेंट लेकर करवा सकते है रजिस्ट्री, रजिस्ट्री के लिए पंजीयन तथा सेवा शुल्क के ऑनलाईन भुगतान की सुविधा भी उपलब्ध, लॉक डाउन में कार्यालय खुलने के बाद अब तक रायगढ़ में हो चुके है 78 पंजीयन

शेयर करें...

रायगढ़/ शासन के निर्देशानुसार जिला पंजीयक कार्यालय रायगढ़ में पंजीयन कार्य 4 मई 2020 से प्रारंभ कर दिया गया है. पंजीयन का कार्य ई-अपाईन्टमेंट के माध्यम से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए रायगढ़ के सभी उप पंजीयक कार्यालयों में किया जा रहा है. पंजीयन के लिए इच्छुक पक्षकार विभागीय वेबसाईट www.epanjian.cg.gov.in में जाकर ई-अपाइन्टमेंट बुक कर सकते है. ई-अपाइन्टमेंट की पर्ची दिखाने पर ही पंजीयन कार्यालयों में प्रवेश दिया जा रहा है. अभी तक रायगढ़ में ई-अपाइन्टमेंट के द्वारा कुल 78 पंजीयन हो चुके है. जिससे शासन को 38 लाख 89 हजार 901 रुपए की राजस्व की प्राप्ति हुई है. आगामी आदेश तक नकल/सर्च के आवेदन नहीं लिए जा रहे है. वर्तमान में रायगढ़ व सारंगढ़ में बुधवार व शुक्रवार तथा घरघोड़ा, धरमजयगढ़, खरसिया में केवल बुधवार को पंजीयन कार्यालय खुलेंगे.

उल्लेखनीय है कि पंजीयन कार्यालय में उपस्थित होने वाले पक्षकारों एवं गवाहों को कोरोना वायरस (कोविड-19) की रोकथाम हेतु शासन द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन करने का अनुरोध किया गया है. दस्तावेजों के पंजीयन के लिए महत्वपूर्ण सुविधा प्रारंभ की गई है, इसके तहत अब पक्षकार पंजीयन के दौरान कार्यालय में पंजीयन फीस एवं सेवा शुल्क का ऑनलाईन भुगतान भी कर सकते हैं, इससे पंजीयन कार्यालय में नगद राशि लेन-देन की आवश्यकता नहीं होगी. इससे भी कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव और रोकथाम और नियंत्रण में मदद मिलेगी. दस्तावेजों के पंजीयन हेतु इच्छुक पक्षकार, विभाग की वेबसाईट पर जाकर ऑनलाईन अॅपाइंटमेंट बुक करेंगे और उसी के आधार पर उनके द्वारा निर्धारित समय और स्थान में जाकर अपने दस्तावेजो का पंजीयन कार्य करायेंगे. पंजीयन के इच्छुक पक्षकार ई-स्टाम्प भी ऑनलाईन क्रय कर सकते हैं.

Scroll to Top