अमेरिका में रहते हुए भी हिंदी भाषा को आगे बढ़ने के लिए प्रयासरत है बिलासपुर की बेटी निधि…

शेयर करें...

रायपुर// निधि मिश्रा पिछले लगभग एक दशक से अमेरिका में रह रही हैं। हिंदी भाषा को आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने अनेक सफल प्रयास किए, रंगमंच से जुड़ी, कई संगठनों का हिस्सा बनी और हिंदी के प्रचार प्रसार के लिए ढेरो काम किए।

Join WhatsApp Group Click Here

बिलासपुर छत्तीसगढ़ में जन्मी निधि नार्थ अमरीकन छत्तीसगढ़ असोसीएशन की जॉर्जईआ चैप्टर की वाइस प्रेसिडेंट भी है। निधि जी को भारतीय कोसोलवास इंडिया, अट्लैंटा ने भी सम्मानित किया है। उनको संस्कृति एवं हिंदी के लिए किए गए कार्यो की सराहना भी की है। अमेरिका में आए भारतीय दिग्गज नेताओ जैसे डा. सुब्रमण्यम स्वामी एवं सब्मित पात्रा पदाधिकारियों के समक्ष भारतीय अर्थव्यवस्था की मज़बूती की चर्चा एवं विश्लेषण के दौरान शामिल रही हैं एवं लेखन का भी कार्य किया है।

निधि ने कम्प्यूटर ऐप्लिकेशन (M.C.A)की उच्च शिक्षा प्राप्त की है और बतोर IT एंजिनीयर अमेरिकन कम्पनी में कार्यरत है। निधि ने मास्टर सरोज खान से नृत्य की शिक्षा ग्रहण की है और उनकी थियेटर में रुचि भी है साथ ही उन्होंने कई हिंदी एवं अंग्रेज़ी भाषाओं में प्ले भी किए हैं। उनका मानना है कि छत्तीसगढ़ प्रतिभा का भंडार है केवल मार्गदर्शन की आवश्यकता है। निधि अपने अच्छे कार्यो से छत्तीसगढ़ का गौरव सात समंदर पार बढ़ा रही है और प्रेरणा का स्त्रोत बनी हुईं हैं।

Scroll to Top