सिंगापुर यूनिवर्सिटी का दावा, भारत में 20 मई तक खत्म हो जाएगा कोरोना..

शेयर करें...

दिल्ली/देश में कोरोना कई इलाकों को अपनी चपेट में ले रहा है। इस बीच देशवासियों के लिए एक अच्छी खबर सिंगापुर यूनिवर्सिटी के रिसर्चर ने दी है।

सिंगापुर यूनिवर्सिटी ने कहा है कि भारत में कोरोना वायरस 20 मई तक खत्म हो सकता है। सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन के रिसर्चरों ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से आंकड़े जुटाए हैं। इन आंकड़ों के विश्लेषण के बाद यूनिवर्सिटी ने भारत में कोरोना को लेकर यह दावा किया है। सिंगापुर यूनिवर्सिटी का कहना है कि भारत के साथ ही अलग-अलग देशों में भी कोरोना वायरस जल्द ही खत्म होने वाला है।

सिंगापुर यूनिवर्सिटी ने दुनिया के अलग-अलग देशों के संदिग्ध, संक्रमित और स्वस्थ होने वाले मरीजों के मॉडल का विश्लेषण करने के बाद यह भविष्यवाणी की है। इस जानलेवा वायरस ने अलग-अलग देशों में जब भी तेजी पकड़ी और जब भी इसकी रफ्तार धीमी रही। उन सभी तारीखों का अध्ययन किया और उसके बाद यूनिवर्सिटी की तरफ से दावा किया गया कि अगर 16 मई तक लॉकडाउन का पालन किया जाए तो कोरोना वायरस का नया केस नहीं आएगा। इसके साथ ही कोरोना वायरस पर भारत नियंत्रण पा लेगा। कोरोना के संकटकाल में भारत के लिए सिंगापुर यूनिवर्सिटी का बयान राहत देने वाली खबर है।

Scroll to Top