राज्य सरकार का बड़ा निर्णय सभी स्कूल-कॉलेजों में जुलाई से शुरू होगी प्रवेश प्रक्रिया, किसानों को 20 अगस्त को मिलेगी राजीव गांधी न्याय योजना की दूसरी किस्त..

शेयर करें...

रायपुर/ शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश सरकार के सभी मंत्रियों की बैठक अपने निवास स्थित कार्यालय में ली. इस बैठक में फैसला लिया गया कि राजीव गांधी की जयंती यानी 20 अगस्त को न्याय योजना की दूसरी किश्त की रकम किसानों को दी जाएगी. वही स्कूल और कॉलेज में दाखिले की प्रक्रिया जुलाई से शुरू होगी स्कूलों को खोलने के लिए अगली तारीख तय की जाएगी.. प्रदेश में मास्क लगाना अब अनिवार्य कर दिया गया है. कोई भी व्यक्ति अगर मास्क नहीं पहनेगा तो उसे 100 रुपए जुर्माना लिया जाएगा, जुर्माना लेने का आशय किसी को प्रताड़ित करना नहीं है, लेकिन प्रदेश में मास्क को प्रोत्साहित करने के लिए या फैसला लिया गया है. वही केंद्र से छत्तीसगढ़ को लगभग 14 सौ करोड रुपए की राशि मिलना बाकी है. जो अब तक नहीं मिला है. इसके लिए भी केंद्र सरकार से आग्रह करने का निर्णय लिया गया है.

सीएम हाउस में हुए इस बैठक के दौरान आर्थिक गतिविधियों को लेकर भी चर्चा हुई, यह निर्णय लिया गया है कि अभी अनलॉक की जो स्थिति है वह यथास्थिति आगे भी जारी रहेगी. प्रदेश में सार्वजनिक परिवहन पर आगे भी रोक लगी रहेगी. शेष आर्थिक गतिविधियां पहले की तरह संचालित रहेंगी. साथ ही बैठक में कोरोना संकट से रोकथाम और प्रवासी मजदूरों की वापसी को लेकर भी निर्णय लिया गया है. सभी क्वॉरेंटाइन सेंटरों में बेहतर इंतजाम के निर्देश दिए गए हैं.

बैठक में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, स्वास्थ्य मंत्री टी. एस. सिंहदेव, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंड़िया, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरु रूद्र कुमार, उद्योग मंत्री कवासी लखमा, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, मुख्य सचिव आर.पी. मंडल, अपर मुख्य सचिव वित्त अमिताभ जैन, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारीक सिंह, खाद्य सचिव डॉ कमलप्रीत सिंह, श्रम सचिव सोनमणि वोरा, मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी, समाज कल्याण विभाग के सचिव आर. प्रसन्ना और मुख्यमंत्री सचिवालय में उपसचिव सौम्या चौरसिया उपस्थित थीं.

Scroll to Top