बालोद: सीमा विवाद को लेकर ग्रामीणों के बीच बलवा, दोनों गांव के कई लोग हुए जख्मी

शेयर करें...

बालोद/ पूरा मामला गुरुर ब्लॉक के ग्राम पंचायत पेंवरो और ग्राम पंचायत घोघोपूरी की है. जहां ग्रामीणों के बीच झूमाझटकी हुई है, दरअसल दोनों गांवों के बीच एक नाला है जिसे लेकर पूरा विवाद खड़ा हुआ है. दोनों गांव के ग्रामीण चाहते हैं कि नाला उनके गांव की सीमा में दिया जाए. पटवारी को इसके लिए दोनों पक्षों से प्रस्ताव मिले हैं जिसके बाद वह भी दुविधा में हैं. इसके चलते सीमांकन का कार्य अटका हुआ है.

Join WhatsApp Group Click Here

आपको बता दे कि सीमा विवाद को लेकर दो गांवों के ग्रामीणों में आपसी तनातनी ने आज बलवा रूप ले लिया. पटवारी को सीमांकन प्रस्ताव देने पहुंचे ग्रामीण आपस में ही भिड़ गए. झूमझटकी में कई लोग जख्मी हो गए जिन्हें इलाज के लिए शासकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं मामले की जानकारी के बाद पुलिस आवश्यक कार्यवाही में जुटी हुई है.

विवाद की यह है वजह

लॉकडाउन के चलते ग्रामीण इलाकों में आर्थिक संकट की स्थिति निर्मित हो गई है. भारत सरकार रोजगार गारंटी कार्यक्रम के तहत जॉब कार्डधारियों को रोजगार उपलब्ध करा रही है. जिसमें ग्रामसभा के माध्यम से रोजगार कार्य का चयन कर शासन को भेजा जाता है. तत्पश्चात शासन से स्विकृति मिलने पर काम शुरू किया जाता है. आने वाले समय में नाले से संबंधित कार्यों का प्रस्ताव मिलने पर उसी गांव के लोगों को वहां काम मिलेगा जिस गांव में नाला है. यही वजह है कि दोनों गांव के ग्रामीणों के बीच विवाद की स्थिति बन गई है

Scroll to Top