अगर आप मिर्च की खेती में मकड़ी, सफेद मक्खी और चूसक कीड़ो से है परेशान तो यह खबर आपके लिए ही है…

शेयर करें...

रायपुर/ जैसे कि आपको ज्ञात होगा कि किसान भाइयों की असुविधाओं के मद्देनजर इंसेक्टिसाइड इंडिया लिमिटेड द्वारा एक विशेष मुहिम चलाई जा रही है, जिसके अंतर्गत समय-समय पर संस्थान के अधिकारियों द्वारा खेती किसानी में होने वाली रोगों और परेशानियों के निदान के लिए आवश्यक जानकारियां आप लोगों तक पहुंचाई जाती है। इसी कड़ी में आज इंसेक्टिसाइड इंडिया लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट एम के सिंघल जी द्वारा मिर्च की खेती के बारे में जानकारी साझा किया गया है ।

Join WhatsApp Group Click Here

भारत देश में मिर्च की खेती बहुतायत मात्रा में की जाती है, मगर इस खेती में मकड़ी, सफेद मक्खी और चूषक कीटों से किसान भाई काफी परेशान रहते हैं और बाजार में मिलने वाले तरह-तरह की महंगी दवाइयों का छिड़काव करते हैं, बावजूद इसके उनको इन समस्याओं से निजात नहीं मिल पाता और वो काफी हैरान परेशान रहते है। इसी को ध्यान में रखते हुए इंसेंटिसाइड्स इंडिया लिमिटेड द्वारा मिर्च की खेती के लिए ट्रैक्टर ब्रांड के हरकुलिस नामक दवा का सुझाव किसानों को दिया गया है, जो रामबाण साबित होता नजर आ रहा है ।

आपको बता दें कि यूरिया बेस्ड ट्रैक्टर ब्रांड का हरकुलिस मकड़ी सफेद मक्खी सहित चुषक कीटों के नियंत्रण के लिए तैयार की गई अचूक दवा है, जो कीटो के रोकथाम करने के साथ साथ पौधे का विकास भी करता है।

इस दवा के विस्तृत जानकारी पाने के लिए नीचे के वीडियो को जरूर देखें…

Scroll to Top