तीन महिला स्वसहायता समूहों पर निलंबन की कार्यवाई, शासकीय उचित मूल्य की दूकान में अनियमितता की थी शिकायत

शेयर करें...

कवर्धा/ जिले में तीन स्वसहायता समूह के ऊपर शासकीय उचित मूल्य की दूकान के सञ्चालन में अनियमितता के चलते निलंबन की कार्यवाई की गयी है. जानकारी के मुताबिक ग्राम पंचायत कोयलारी के शासकीय उचित मूल्य दुकान के संचालक एजेंसी जय महामाया महिला स्वसहायता समूह के द्वारा राशन वितरण के कार्य में अनियमितता बरतने तथा हितग्राहियों को केरोसीन वितरण संबंधी शिकायत प्राप्त होने पर शिकायत की जांच के आधार पर जय महामाया महिला स्वसहायता समूह को निलंबित कर ग्राम बिपतरा के वैभव लक्ष्मी महिला स्वसहायता समूह द्वारा शासकीय उचित मूल्य दुकान में आगामी आदेश तक संलग्न किया गया है. आपको बता दे कि कवर्धा अनुविभागीय अधिकारी विपुल गुप्ता द्वारा यह कार्रवाई की गई है.

इसी प्रकार विकासखंड सहसपुर लोहारा के ग्राम पंचायत मोहभट्ठा(गोरखपुरखुर्द) में जय मातारानी महिला स्वसहायता समूह द्वारा संचालित शासकीय उचित मूल्य दुकान के संबंध में विगत दिनों में अवैध रूप से चावल एवं धान परिवहन तथा डिब्बे से राशन तौलकर बिना नाप के वितरण किये जाने की शिकायत प्राप्त होने पर तहसीलदार सहसपुर लोहारा एवं खाद्य निरीक्षक सहसपुर लोहारा द्वारा जांच किया गया. शिकायत सही पाये जाने पर जय मातारानी महिला स्वसहायता समूह को ग्राम पंचायत मोहभट्ठा (गोरखपुरखुर्द) के शासकीय उचित मूल्य दुकान संचालक को पृथक कर ग्राम पंचायत भीखमपुर हरदी में संचालित शासकीय उचित मूल्य की दुकान में आगामी आदेश तक के लिए संलग्न किया गया है.

वही ग्राम पंचायत दानीघठोली के शासकीय उचित मूल्य दुकान संचालक एजेंसी सतगुरू कृपा महिला स्वसहायता समूह द्वारा समय पर हितग्राहियों को राशन वितरण नहीं किये जाने संबंधी जांच प्रतिवेदन के आधार पर दुकान को निलंबित कर सेवा सहकारी समिति बाजार बारभाठा में आगामी आदेश तक के लिए संलग्न करने की कार्यवाई की गयी है.

Scroll to Top