रायगढ़ जिले में आज मिले 3 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, 1 डिस्चार्ज..

शेयर करें...

रायगढ़// आज रायगढ़ जिले के सारंगढ़ ब्लाक में फिर से 3 नये मरीजों की पुष्टि हुई है। इसमें एक महिला और 02 छोटे बच्चे हैं जिनकी उम्र 02 साल और 06 साल है। बताया जा रहा है कि ये तीनों कुछ दिन पहले ही हरियाणा के गुड़गांव से आये थे और सारंगढ़ विकासखंड के क्वारंटाइन सेन्टर में रह रहे थे।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस एन केशरी ने आज जिले की मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया कि रायगढ़ जिले में माह जनवरी से आज तक विदेश व अन्य राज्य से आये कुल 25893 व्यक्ति आये हैं। जिसमें से 10005 व्यक्तियों को होम आईसोलेशन में तथा 4884 व्यक्तियों को क्वोरेंटाईन सेंटर में रखा गया है एवं सतत् निगरानी की जा रही है। जिले में कुल 6180 व्यक्तियों का सैम्पल संग्रहण कर आर.टी.पी.सी.आर से जांच हेतु भेजा गया है। जिसमें से 5170 व्यक्तियों का रिपोर्ट निगेटीव एवं 75 व्यक्तियों का रिपोर्ट पाॅजीटिव प्राप्त हुआ है शेष 935 का रिपोर्ट अप्राप्त है।

जिले में रैपिड आर.डी. किट से कुल 4535 जांच किया गया है जिसमें से कोई भी पाजीटिव नहीं है। जिले के विकासखण्डवार बरमकेला में 8 मरीज जिसमें से 8 डिस्चार्ज, सारंगढ़-14में से 7 डिस्चार्ज व 1 की मौत, 6 एक्टिव, खरसिया-2 में से 2 डिस्चार्ज, पुसौर-8 में से 7 डिस्चार्ज 1 एक्टिव, लैलूंगा-16 में 14 डिस्चार्ज 2 एक्टिव, धरमजयगढ़-10 में से 10 डिस्चार्ज, घरघोड़ा- 2 में से दोनों एक्टिव एवं रायगढ़ शहर से 15, 7 डिस्चार्ज, 8 एक्टिव, कुल 75 धनात्मक हैं।

जिला के कुल 75 पॉजीटिव मरीज में से रायगढ़ कोविड अस्पताल में 18, एम्स रायपुर में 1 मरीज भर्ती हैं। कोविड अस्पताल रायगढ़ से अभी तक 31 मरीजों को, माना कोविड अस्पताल से 12 एवं एम्स रायपुर से 2 मरीज और कोविड अस्पताल बिलासपुर से 10 कोरोना मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। अब तक कुल 55 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। अब जिले में कुल 19 मरीज सक्रिय है। जबकि सारंगढ़ के एक मरीज की एम्स रायपुर में मौत हो चुकी है।

जनशताब्दी, हावड़ा मुंबई मेल एवं हावड़ा अहमदाबाद एवं अन्य ट्रेन से आने एवं जाने वाले यात्रियों का प्रतिदिन स्क्रीनिग किया जा रहा है। जिले में अन्य राज्य से आये सभी गर्भवती महिलाओं के लिये पृथक से क्वोंरेंटाईन सेंटर चिन्हांकित कर रखा गया है एवं प्रसव केन्द्र का भी चिन्हांकन किया गया है। गर्भवती एवं बच्चों विशेष रूप से देखभाल किया जा रहा है।

Scroll to Top