रायगढ़: विधायक प्रकाश नायक और कलेक्टर भीम सिंह ने किया ‘पौधा तुंहर दुआर ‘ अभियान का शुभारंभ..

शेयर करें...

रायगढ़/ रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक और कलेक्टर भीम सिंह ने आज कलेक्टोरेट परिसर से हरी झंडी दिखाकर ‘पौधा तुंहर दुआर ‘ अभियान का शुभारंभ करते हुये पौधों से भरी वाहन को रवाना किया. यह वाहन मांग के अनुरूप घर-घर जाकर पौधा पहुचायेगी.

Join WhatsApp Group Click Here

कलेक्टर भीम सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा के अनुरूप तथा वनमंत्री मोहम्मद अकबर के निर्देशन में वन विभाग द्वारा पूरे प्रदेश में पौधा तुंहर दुआर अभियान चलाया जा रहा है. रायगढ़ में आज इसकी शुरूआत हो गई है. 25 जून से 31 जुलाई तक चलाये जाने वाले इस अभियान में पौधा लगाने के इच्छुक व्यक्तियों द्वारा फोन काल करने पर 48 घंटे के भीतर वन विभाग द्वारा संबंधित व्यक्ति के घर पौधा पहुंचाया जायेगा.

कलेक्टर सिंह ने बताया कि पौधा लगाने के लिये यह उपयुक्त मौसम है नागरिकों को आगे आकर इस कार्य में अपना दायित्व निर्वहन करना चाहिये. जिन व्यक्तियों के घर के परिसर में खाली स्थान उपलब्ध है उन्हें पौधा लगाकर उसको संरक्षित करना चाहिये. हरे-भरे पेड़ हमें ऑक्सीजन प्रदान करते है जो मानव जीवन के लिये सर्वाधिक उपयोगी है वहीं हरियाली मन में सुखद अनुभूति और शांति का अहसास दिलाती है. उन्होंने आशा व्यक्त किया कि वन विभाग द्वारा चलाये जा रहे इस अभियान ने लोगों को पौधा लगाने की प्रेरणा मिलेगी. इस अवसर पर वनमंडलाधिकारी मनोज पाण्डेय एवं वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे.

Scroll to Top