गरीबों के चावल का गबन जांच में 190क्विंटल की गड़बड़ी आयी सामने…

शेयर करें...

तख़तपुर/लॉक डाउन में गरीबो की मदद कि राज्य सरकार की कोशिशों को शासकीय राशन दुकान संचालक अपने निजी स्वार्थ के लिए असफल करने में लगे हुए है.. और इस करतूत से सरकार के जनकल्याण कारी योजनाओ की खुलेआम धज्जिया उड़ रही है.. बिलासपुर जिले के तखतपुर ब्लॉक अतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत गुन्सरी के आश्रित ग्राम मोछ में गड़बड़ी सामने आने के बाद खाद्य विभाग द्वारा ग्राम गुनसरी में चावल के गबन की जांच की गयी है.. इस दौरान 190 क्विंटल चावल के गबन की बात सामने आई है.

शासन कठीन समय मे गरीब मजबूर लोगो को हर प्रकार से सहायता देने में लगी है। ताकि वैश्विक महामारी कोरोना के चलते लगे हुए लाकडाउन में गरीब मजदुर तबके के लोगो को समस्याओ का सामना करना करना न पड़े, इसी तारतम्य में  सरकार द्वारा अप्रैल और मई 2 महीने का राशन बीपीएल कार्ड वालो मुफ्लेत वितरण करने का निर्किदेश दिया गया है.. लेकिन गुनसरी के शासकीय राशन दुकान संचालक ने सरकार के निर्देशों की अवहेलना करते केवल एक महीने का राशन देकर एक महीने के राशन का गबन कर लिया है.. गाँव के लोगो की शिकायत व्  तहसीलदार भूपेंद्र जोशी के निर्देश और उपस्थिति में जांच करने पहुंचे फ़ूड इंस्पेक्टर मनोज बघेल को ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें केवल एक माह का चावल दिया गया है।दूसरे माह का चावल नही दिया जा रहा है।

फ़ूड इंस्पेक्टर ने विक्रेता से स्टॉक रजिस्टर और अन्य दस्तावेज मांगे जिसे विक्रेता द्वारा प्रस्तुत नही किया जा सका।तब ग्रामीण हितग्राहियों और विक्रेता का बयान दर्ज किया गया।अपने बयान में विक्रेता गुलजीत ने स्वीकार किया कि उसने केवल एक माह राशन ही वितरण किया है।शेष चावल स्टॉक में होना बताया ।जांच अधिकारी मनोज बघेल ने स्टॉक की जांच की तो वहाँ केवल 9 क्विंटल चावल ही मिला शेष 190 क्विंटल चावल का गबन विक्रेता द्वारा किया जाना बताया। जिसपर मौके पर पहुचे तहसीलदार और खाद्य विभाग के अधिकारी द्वारा उचित कार्यवाई की गयी..

Scroll to Top