कलेक्टर ने किया ‘कोविड-19’ अस्पताल का निरीक्षण, अस्पताल प्रबन्धन को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

शेयर करें...

मुंगेली/ कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ.सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे ने शनिवार को जिला चिकित्सालय परिसर स्थित बनाए गए ‘कोविड-19’ अस्पताल का निरीक्षण कर तैयारियों की जानकारी ली. उन्होंने वहां कोविड-19 हॉस्पिटल में की गई व्यवस्थाओं का अवलोकन कर सुविधाओं के बारे में जानकारी ली और तैयारियों के प्रति सन्तोष जताया.


गौरतलब है कि जिला चिकित्सालय परिसर में स्थित नोवल कोरोना वायरस से संक्रमित व संदिग्ध व्यक्तियों के ईलाज के लिए 100 बिस्तर अस्पताल के रूप में तैयार किया गया है, जिसमें महिला एवं पुरूष वार्डों के साथ आईसीयू वार्ड की भी व्यवस्था की गई है. कलेक्टर भुरे ने कोविड-19 हॉस्पिटल में प्रवेश तथा निकास द्वार की पृथक-पृथक व्यवस्था, रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था, बायोमेडिकल वेस्ट के सुरक्षित निपटान की व्यवस्था इत्यादि के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिए. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उक्त अस्पताल में संपूर्ण व्यवस्था की जा रही है, साथ ही परिसर की साफ-सफाई हो रहा है.


निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी नुपूर राशि पन्ना, वनमण्डलाधिकारी कुमार निशांत , मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एम.डी. तेंदवे, जिला कार्यक्रम अधिकारी उत्कर्ष तिवारी, सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक डॉ. आर.के. भुआर्य,जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. कमलेश खैरवार सहित संबंधित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे.

Scroll to Top