रायगढ़: जिला कलेक्टर पहुचे बरमकेला सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र, उपलब्ध सुविधाओ का लिया जायजा.

शेयर करें...

रायगढ़/ कलेक्टर भीम सिंह ने आज अपने प्रवास के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बरमकेला का निरीक्षण किया और अस्पताल में नागरिकों के लिए उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया. वहां के चिकित्सा अधिकारियों ने कलेक्टर को जानकारी दी कि स्वास्थ्य संबंधी आवश्यक सुविधाओं जैसे एक्स-रे, पैथालॉजी, ईसीजी इत्यादि के सभी आवश्यक सुविधायें उपलब्ध है, अस्पताल में नेत्र रोग विशेषज्ञ की भी सेवायें उपलब्ध है तथा अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों के लिये भी वार्ड उपलब्ध है.

कलेक्टर भीम सिंह ने वहां वार्डो का निरीक्षण करते हुए वार्डो में भर्ती मरीजों से बात कर उनके स्वास्थ्य और उचित देखभाल की जानकारी प्राप्त की तथा चिकित्सकों को निर्देशित किया कि भर्ती मरीजों विशेषकर प्रसव वाली महिला मरीजों के नवजात बच्चों तथा उनकी माताओं के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखा जाये. उन्होंने वहां से नि:शुल्क प्रदाय की जाने वाली तथा सामान्य तौर पर बिक्री की जाने वाली जेनरिक दवाईयों के वितरण व्यवस्था की जानकारी ली.


अपने प्रवास के दौरान कलेक्टर भीम सिंह ने बरमकेला यात्री बस स्टैण्ड पहुंचकर वहां पर भी साफ-सफाई संबंधित व्यवस्थाओं का जायजा लिया. बस स्टैण्ड पर फल का दुकान लगाने वाले दुकानदारों से उनकी बिक्री से होने वाली आय की जानकारी ली. दुकानदारों ने उन्हें बताया कि लॉकडाउन अवधि के पूर्व की तुलना में वर्तमान बिक्री 50 प्रतिशत से भी कम हो रही है. निरीक्षण के दौरान सीईओ जिला पंचायत ऋचा प्रकाश चौधरी, एसडीएम सारंगढ़ चंद्रकांत वर्मा सहित संबंधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे.

Scroll to Top