हाई कोर्ट का वकील हुआ ऑनलाइन ठगी का शिकार, कम कीमत में क्रेटा कार बेचने का झांसा देकर उड़ा लिया 33 हजार 650 रुपये..

शेयर करें...

बिलासपुर// हाई कोर्ट के वकील को कम कीमत में क्रेटा कार बेचने का झांसा देकर ऑनलाइन 33 हजार 650 रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। रिपोर्ट पर पुलिस ने इस मामले में धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर लिा है।

सिरगिट्टी पुलिस के अनुसार तिफरा स्थित नगर पालिका ऑफिस के पास गणेश नगर निवासी काशीनाथ नंदे पिता स्व. आरके नंदे(54 वर्ष) हाई कोर्ट में वकील हैं। उन्हें विज्ञापन के जरिए हुंडई की क्रेटा वाहन बेचने की जानकारी मिली। तब बीते 31 मई को दोपहर करीब 12 बजे बताए गए नंबर पर संपर्क किया। इस दौरान पता चला कि वाहन मालिक अजय नायक है, जो बलौदाबाजार जिले के भाटापारा का निवासी है।

उसने चार लाख रुपये में सौदा तय किया। इस दौरान उन्हें कार नागपुर स्थित सीआइएसएफ में होने की जानकारी दी गई। साथ ही उन्हें गुगल पे के माध्यम से रकम ट्रांसफर करने के लिए कहा गया। पहली किस्त में वकील से सात हजार 150 रुपये जमा कराया गया। फिर उन्हें बताया कि वाहन को आर्मी पोस्टल सर्विस डिपार्टमेंट के माध्यम से पार्सल किया जाएगा। इसके लिए उन्हें रसीद भेजी गई। इसके चलते उन्हें यकीन हो गया कि गाड़ी का सौदा हो गया है और उन्हें पार्सल कर दिया जाएगा। इस बीच एक जून की सुबह उनके मोबाइल पर किसी शुभम साहू ने फोन किया और बताया कि कंटेनर वाहन में कार रायपुर से सिमगा पहुंचने वाली है।

लिहाजा उन्हें फिर से 26 हजार 500 रुपये जमा करने कहा गया। इस बीच उन्होंने वाहन मालिक से बात भी की। तब राशि रिफंड करने का भरोसा दिलाया। इसके चलते उन्होंने 26 हजार 500 रुपये ट्रांसफर कर दिया। फिर एक घंटे बाद शुभम साहू ने बीमा की राशि 30 हजार 500 रुपये जमा करने कहा। इस पर उन्होंने रकम देने से मना कर दिया। तब गाड़ी सिमगा से वापस ले जाने की बात कहते हुए फोन बंद कर दिया। इसके बाद उक्त ठगों से उनका संपर्क नहीं हुआ। इसके बाद उन्हें धोखाधड़ी का अहसास हुआ।

लिहाजा, उन्होंने इस मामले की शिकायत पुसिल से की है। उनकी रिपोर्ट पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 34 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है और दोनों की पतासाजी की जा रही है।

Scroll to Top