रायगढ़: तालाबों के अतिक्रमण को हटाकर किया जाएगा सौंदर्यीकरण घरों के सामने कचरा फेंकने पर लगेगा जुर्माना

शेयर करें...

रायगढ़/ गुरुवार को नगर पालिक निगम रायगढ़ की टीम क्लिनअप रायगढ़ महा सफाई अभियान के तहत वार्ड क्रमांक 7 एवं 8 में पहुंचे. जहां टीम द्वारा नालियों के सफाई के साथ साथ आसपास के कुड़े कचरे को साफ किया गया. इस दौरान मोहल्ले में घर के दरवाजे के पास कचरा फेंका गया था जिस पर टीम द्वारा घर के निवासी का चालान काटा गया एवं भविष्य मे कड़ाई से साफ सफाई रखने के निर्देश दिए.

कांदाजोर नाला में पोकलेन, गैंग के माध्यम से सफाई

गंगाराम तालाब किनारे अतिक्रमण को हटा कर तालाब का सौंदर्यीकरण ड्रेन नाला बनाये जाने एवं नाला के दोनों ओर कब्जा को मुक्त कर नाले के पानी को कांदाजोर नाला में जोडऩे के निर्देश दिये. जेबा फॉर्म हॉउस के बगल में रामपुर रोड जिसका प्रस्ताव हो चुका है एवं बरसात की वजह से कार्य रुक गया उस रोड को मुरुम डस्ट डालकर चलने आवागमन लायक बनाये जाने के निर्देश ईई तिग्गा को दिए गए.

वार्ड नम्बर 7 में गोविंद ज्वेलर्स ने नाले पर बॉउंड्री निर्माण किया है जिसे नोटिस देने की बात कही गयी एवं उस स्थल पर कचरा ना फेंके जाने हेतु नोटिस बोर्ड भी चस्पा करने के निर्देश दिये. बरसाती एवं नाले के पानी के लिए जेबा फॉर्म हॉउस से कांदा जोर नाला कल्वर्ट स्ट्राम ड्रेन बनाने एवं चांदमारी चौक पर आंगनबाड़ी के पास रिक्त भूमि में निगम की दुकानों की योजना बनाने के निर्देश दिए.

वही वार्ड नम्बर 8 में दर्रा डिपा तालाब का सौंदर्यीकरण कर तालाब के किनारे नाली निर्माण करना ताकि नाली का पानी तालाब में ना जाये के निर्देश दिए, दर्रा डिपा को सर्किट हाउस रोड में जोडऩे के भी प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए. गोवर्धनपुर पुल तक सड़क एवं नाली निर्माण का भी इस्टीमेट बनाने के निर्देशित किया गया. महापौर जानकी अमृत काटजू एवं आयुक्त आशुतोष पांडेय ने कहा कि जहां-जहां भी अतिक्रमण है उसे तत्काल नोटिस भेज कार्यवाही करे एवं वार्डो की सफाई निरंतर करवाते रहने हेतु सफाई दारोगाओं को आदेशित किया.

Scroll to Top