रायगढ़ : गोबरसिंघा निवासी युवक के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद गांव में प्रवेश करने वाले छह रास्ते किए गए सील, क्षेत्र में दहशत का माहौल..

शेयर करें...

रायगढ़/ बरमकेला ब्लाक के गोबरसिंघा निवासी युवक के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल निर्मित हो गया है। इस गांव में प्रवेश करने के लिए छह मार्ग हैं, सभी को सील कर दिया गया है। किसी को बाहर जाने की अनुमति है ना ही कोई अंदर जा सकता है। सभी रास्तों को सील करते हुए पहरा लगा दिया गया है। पीडि़त युवक के परिजनों के साथ उसके घर के आसपास के लोगों का भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। इसी के साथ ही गोबरसिंघा के सम्पूर्ण सीमा को कंटेनमेंट जोन एवं गांव से लगे करिगाठी और खोखेपुर को बफर जोन घोषित किया गया है।

इसी के साथ ही गोबरसिंघा-बरमकेला मार्ग को किया पूरी तरह सील कर दिया गया है। बरमकेला से चंद्रपुर जाने के लिए सरिया या फिर सारंगढ़ मार्ग से आवागमन किया जा रहा।

गोबरसिंघा-बरमकेला मार्ग को किया गया सील
गोबरसिंघा-बरमकेला मार्ग को किया गया सील

गुरुवार की शाम मेडिकल रिपोर्ट में बरमकेला ब्लाक के गोबरसिंघा निवासी दो लोगों को एक साथ कोरोना रिपोर्ट आया था। इसमें गोबरसिंघा निवासी एक युवक पिछले दिनों आईएएस की तैयारी करने दिल्ली गया था। 10 मई के आसपास उक्त युवक किसी तरह बरमकेला आया और अपने घर में ही रुका था। जब ग्रामीणों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दिया जिसके बाद उसे जांच के बाद गोबरसिंघा क्षेत्र अंतर्गत प्राथमिक शाला में क्वारेंटाइन किया गया।

बरमकेला ब्लाक के गोबरसिंघा स्थित प्राथमिक शाला व हायर सेकेंडरी स्कूल को क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया है। वहीं दोनों युवकों को अलग-अलग सेंटर में रखा गया था, जिसमें प्राथमिक शाला गोबरसिंह में एक था तो हायर सेकेंडरी स्कूल में 18 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया था। जिससे दोनों सेंटर के आसपास को कंटेंमेंट जोन घोषित किया गया है। ताकि इस क्षेत्र में कोई व्यक्ति प्रवेश न कर सके। इसी के साथ ही हायर सेकेंडरी स्कूल में रखे गए अन्य श्रमिकों का भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है।

Scroll to Top