ट्रेनिंग के नाम पर सोशल डिस्टेंसिंग की उडी धज्जियाँ, DFO की मौजूदगी में जंगल में मुर्गा-मछली भात की चली पार्टी..

शेयर करें...

कोरबा// सरकार द्वारा एक ओर सोशल डिस्टेंसिंग के नाम पर शादी ब्याह और अंतिम संस्कार कैसे कार्यक्रमो में भी सीमित संख्या रखने की हिदायत दे रही है, साथ ही मास्क न पहनने वालो पर कार्यवाहियां कर रही है। लेकिन दूसरी ओर यहाँ सरकार के नुमाइंदे ही सोशल डिस्टेंसिंग का माखौल उड़ाने में लगे हुए है। राज्य सरकार का स्पष्ट आदेश है की सरकारी कामकाज भी सीमित लोगो में सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के साथ निपटाया जाय लेकिन इन सभी आदेशों का माखौल उड़ाकर धज्जिया उड़ाते हुए कटघोरा वन मंडल ने गुरुवार को चैतुरगढ़ की पहाड़ियों में प्रशिक्षण के नाम पर पिकनिक का आयोजन कर डाला।

यहां यह बताना लाजमी होगा कि सरकार के आदेशों के खुलेआम धज्जिया उड़ाने वाले इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में स्वयं कटघोरा DFO शमा फारुखी मौजूद थी। आपको बता दे कि इस वैश्विक महामारी ने पूरे विश्व को अपनी चपेट में ले लिया है और अर्थ व्यवस्था भी धराशायी हो चुकी है, वही सरकार द्वारा लोगो को सोशल डिस्टेंसिंग के अहमियत को समझाया जा रहा है ताकि कोरोना जैसे भयंकर महामारी को हराया जा सके परंतु सरकार के नुमाइंदे ही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते रहे तो कोरोना महामारी को हराने की कल्पना भी नही की जा सकती।


बहरहाल DFO के मौजूदगी में जंगल मे मंगल का यह कार्यक्रम अब सम्पन्न हो चुका है लेकिन देखने वाली बात होगी कि खबर के प्रकाशन के बाद उच्च अधिकारियों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग के नियमो और सरकार के आदेशों की खुलेआम धज्जिया उड़ाने वालो के ऊपर किस प्रकार की कार्यवाई की जाती है।

Scroll to Top