कोरोना अपडेट : छत्तीसगढ़ में आज मिले 54 नए पॉजिटिव केस, रायगढ़ में मिले 5, कहाँ कितना देखिये..

शेयर करें...

रायपुर// छत्तीसगढ़ में आज 54 नए कोरोना मरीज मिले हैं। जिनमें से बलरामपुर जिले में 9, राजनांदगांव में 9, जांजगीर में 6, सरगुजा में 6, दुर्ग, महासमुंद व रायगढ़ से 5-5, कांकेर, नारायणपुर से 3-3, रायपुर से 2 और बलौदाबाजार जिले से एक मरीज शामिल है। वहीं प्रदेश में आज कुल 40 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया है। इसी के साथ ही प्रदेश में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 2356 हो गई है और एक्टिव मामलो की संख्या 817 हो गई है।

रायगढ़ में मिले 5 नये कोरोना पॉजिटिव

बता दे कि आज रायगढ़ जिले में मिले 5 नये कोरोना संक्रमित सारंगढ़ विकासखण्ड के निवासी है। संक्रमित पाये गये व्यक्तियों में 3 छोटे खैरपुर के है तथा हाल ही में जम्मु कश्मीर से लौटे थे। वापस आने के बाद उन्हें क्वारेंटीन सेंटर में 14 दिनों के लिए रखा गया था। क्वारेंटीन अवधि पूर्ण होने के उपरांत उन्हें 14 दिनों के होम आईसोलेशन में रखा गया। जिसकी नियमित जांच स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही थी। इसी बीच छोटे खैरपुर के क्वारेंटीन सेंटर में 21 जून को एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया। होम आईसोलेशन में रखे गये ये तीनों व्यक्ति उसके प्रायमरी कांटेक्ट में से थे। अत: इनका भी टेस्ट किया गया जिसमें ये आज पॉजिटिव पाये गये। उक्त तीनों व्यक्तियों को इलाज के लिए रायगढ़ कोविड अस्पताल में भर्ती करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

इसी प्रकार सारंगढ़ विकासखण्ड के भकुर्रा ग्राम से 2 व्यक्ति संक्रमित मिले। जिनमें से एक दिल्ली तथा एक प्रयागराज से लौटा था। उक्त दोनों व्यक्ति क्वारेंटीन सेंटर में रह रहे थे जहां उनका टेस्ट किया गया, रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें भी रायगढ़ कोविड अस्पताल में भर्ती करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

स्वास्थ्य विभाग के दिशा-निर्देशों के अनुसार आगे की कार्यवाही प्रारंभ कर दी गई है। टीमें कांटेक्ट टे्रसिंग के लिए भेजी जा रही है। उक्त क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित करने की कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

Scroll to Top