कोरोना अपडेट : कोरबा जिले में अब तक संक्रमितों की संख्या हुई 94, 35 हुए ठीक 59 का किया जा रहा उपचार, पढ़ें पूरा विवरण..

शेयर करें...

कोरबा// जिले में आज एक साथ मिले 40 कोरोना पाजिटिवों को मिलाकर जिले में अब संक्रमितों की कुल संख्या 94 हो गई है। इनमें से 35 लोग एम्स रायपुर तथा बिलासपुर के विशेष कोविड अस्पतालों में ईलाज के बाद पूरी तरह ठीक हो गये हैं। अन्य 59 संक्रमितों का ईलाज कोरबा, रायपुर और बिलासपुर के कोविड अस्पतालों में चल रहा है। इनके भी जल्द ही ठीक होकर वापस लौटने की उम्मीद है।

कोरबा जिले में कोरोना का पहला पाजिटिव केस शहर के रामसागर पारा में 29 मार्च को मिला था। इसके बाद तीन अप्रैल को कटघोरा की पुरानी बस्ती में दूसरा केस मिलने के बाद अगले दस दिनों में ही कटघोरा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 27 तक पहुंच गई थी। एम्स रायपुर में ईलाज के बाद यह सभी 28 संक्रमित स्वस्थ्य होकर वापस अपने घर लौट चुके हैं। इसके बाद 19 मई को शहर के महाराजा इन होटल के क्वारेंटाइन सेंटर में दिल्ली से आकर रूके युवक के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि जांच रिपोर्ट से हुई थी। यह युवक भी ईलाज के बाद ठीक होकर वापस लौट आया है।

22 मई को कुदुरमाल के क्वारेंटाइन सेंटर में रूके 12 प्रवासी मजदूरों की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। इन सभी मजदूरों को ईलाज के लिए कोविड अस्पतालों में भर्ती कराया गया था। जिनमें से छह प्रवासी श्रमिक स्वस्थ्य होकर वापस लौट चुके हैं।

इसके बाद 29 मई को पसान के हायर सेकेण्डरी स्कूल के क्वारेंटाइन सेंटर में रूके युवक की जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। 30 मई को हरदीबाजार के क्वारेंटाइन सेंटर में ठहरे युवक के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। 31 मई को जिले में कोरोना के चार नये केस मिले थे। इसके बाद जिले के पचरा, पाली, सेंद्रीपाली, कटघोरा और करतला के क्वारेंटाइन सेंटरों में एक जून को पांच और दो जून को दो नये कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई थी।

इसी बीच दो जून की देर रात को तिलकेजा में जांजगीर-चांपा जिले के क्वारेंटाइन सेंटर से लौटी एक महिला के भी कोरोना पाजिटिव होने की पुष्टि हुई थी जिसे ईलाज के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह महिला महाराष्ट्र के पुणें से वापस अपने मायके जांजगीर-चांपा जिले में लौटी थी। जांजगीर जिला प्रशासन द्वारा उसे पुंछेली क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था।

Scroll to Top