कोटा में फसे बच्चों को लेकर 26 अप्रैल शाम 07 बजे वापस छत्तीसगढ़ के लिए निकलेंगी बसें. बच्चों को पिक अप करने बनाये गए हैं 3 पॉइंट…

शेयर करें...

रायगढ़/ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशन पर कल शाम राजधानी रायपुर से राजस्थान के कोटा में लाॅकडाउन के दौरान फंसे  छतीसगढ के छात्र-छात्राओं को  वापस लाने  97 बसों को रवाना किया गया है। इसमें 95 बस छात्रों को लाने के लिए तथा 2 बसों में डाॅक्टर और चिकित्सा दल के सदस्य गए हैं। बच्चों को वापस लाने रवाना हुई बस 26 अप्रैल 2020 को कोटा से बच्चों को वापस लेकर निकलेगी। बच्चों को छत्तीसगढ़ के संभागवार वापस रवाना किया जाएगा। बिलासपुर संभाग के बच्चों को लेकर जिसमें कि रायगढ़ जिला भी शामिल है, बसें शाम 7 बजे कोटा से रवाना होगी।

बच्चों को पिक अप करने के लिए कोटा शहर में 3 पिक अप पाईन्ट बनाये गये है। जहां से बच्चे बसों में सवार होकर छत्तीसगढ़ के लिए वापस निकलेंगे। इन पिक अप पाईन्ट में सेंट्रल इन से 9, सत्यार्थ से 8 और कुन्हाड़ी से 11 बसें निकलेंगी।

रायगढ़ जिले के जो छात्र कोटा में अध्यनरत हैं और वापस आने वाले है उनसे छत्तीसगढ़ शासन व कोटा जिला प्रशासन द्वारा समन्वय किया जा रहा है।  उनके पालको से अपील की जाती है कि वह भी अपने स्तर पर बच्चों से दूरभाष द्वारा संपर्क कर इन पिक अप पाईन्ट व रवानगी के समय के बारे में सूचित करें। छत्तीसगढ़ वापस आने पर बच्चों को क्वारेंटाईन किया जाएगा। रायगढ़ जिले के बच्चों को किसी अन्य जिले में क्वारेंटाईन किया जाएगा। क्वारेंटाईन अवधि पूर्ण होने के पश्चात ही उन्हें घर जाने की अनुमति मिलेगी।

Scroll to Top