वीडियो कान्फ्रेंसिंग से जुड़ा बिलासपुर कमिश्नर कार्यालय, सरगुजा विश्वविद्यालय के कार्य परिषद से संभागायुक्त ने की चर्चा..

शेयर करें...

बिलासपुर// संभागायुक्त एवं संत गहिरा गुरू विश्वविद्यालय सरगुजा के कुलपति डॉ. संजय अलंग ने आज कमिश्नर कार्यालय बिलासपुर से विडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से संत गहिरा गुरू विश्वविद्यालय के कार्य परिषद की बैठक ली।

Join WhatsApp Group Click Here

परिषद की बैठक में विश्वविद्यालय के वित्तीय वर्ष 2020-21 के प्रस्तावित वित्तीय प्राक्कलन की चर्चा करते हुए अनुमोदन किया गया। संभागायुक्त कार्यालय अब विडियो कान्फ्रेंसिंग से जुड़ गई है। आज पहली बार विडियो कान्फ्रेंसिंग से चर्चा हुई। विडियो कान्फ्रेंसिंग की व्यवस्था एनआईसी बिलासपुर के माध्यम से की गई है।

संत गहिरा गुरू विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ.त्रिपाठी ने विश्वविद्यालय के विस्तार एवं विकास के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय के भवनों का निर्माण, लाईब्रेरी, अकादमिक, छात्रावास, अतिथि गृह निर्माण इत्यादि प्रगति पर हैं। संभागायुक्त एवं कुलपति ने इस पर निर्देशित किया कि भवन निर्माण में सावधानी बरतें। भवन निर्धारित मापदण्ड के अनुरूप सभी के लिये सुगम हो। उन्होंने कहा कि भवन बनने के पहले ही समस्याएं दूर हो जाय। विश्वविद्यालय के उपकरण खरीदी के संबंध में चर्चा करते हुए कहा कि क्रय करने के साथ ही वार्षिक संधारण का भी बजट में प्रावधान रखें। कुलपति ने विश्वविद्यालय लेन-देन का अधिकृत केन्द्रीय एजेंसी से ऑडिट कराने के साथ ही आगामी 31 जुलाई के पहले सभी लेन-देन पूर्ण करने के लिये कहा है। इसके अलावा विश्वविद्यालय के विकास के लिये अन्य बिन्दुओं पर आवश्यक सुझाव दिए। विडियो कान्फ्रेंसिंग में कार्य परिषद के सभी पांचो सदस्य मौजूद थे।

Scroll to Top