मुंगेली: पर्यावरण दिवस के अवसर पर साहू समाज के जिलाध्यक्ष ने पिता के स्मृति में लिया वृक्षारोपण का संकल्प, पौधे किये रोपित

शेयर करें...

मुंगेली/ पर्यावरण दिवस के अवसर पर कई लोगो द्वारा वृक्षारोपण किया जाता है, लेकिन देखभाल के अभाव वो पौधे नष्ट हो जाते है. लेकिन साहू संघ मुंगेली के जिलाध्यक्ष द्वारा पौधे लगाने के साथ ही उनकी देख भाल भी की जा रही है. इसी कड़ी में उन्होंने पर्यावरण दिवस के अवसर पर अपने पिता के स्मृति में वृक्षारोपण कर देखभाल करने का संकल्प लिया है.

Join WhatsApp Group Click Here

यहां यह बताना लाजमी होगा कि साहू समाज जिलाध्यक्ष बलदाऊ साहू के पिता का निधन 16 अप्रैल 2020 को हुआ था, जिसके दशगात्र कार्यक्रम यानी 26 अप्रैल को उन्होंने अपने पिता के स्मृति में बरगद और अन्य फलदार वृक्ष लगा देखरेख करने का संकल्प लिया था.

साहू संघ के जिलाध्यक्ष बलदाऊ साहूएक समाज प्रमुख, समाज सेवी और प्रकृति प्रेमी होने के साथ ही शिक्षक भी है जो सहायक शिक्षक के रूप मे शासकीय प्रथमिक शाला नवागांव टेमरी में पदस्थ है, इनकी प्रकृति प्रेमी होने का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है की स्कूल परिसर में उनके देख रेख में लगाये पौधे वर्तमान में बड़े हो चुके है. आपको बता दे कि उनके द्वारा स्कूल परिसर में वृक्षरोपण कार्यक्रम का आयोजन कर प्रत्येक वर्ष वृक्षारोपण करवाया जाता है.

Scroll to Top