मुंगेली : जिले में खरीफ फसलो की सुरक्षा के लिए रोका-छेका अभियान प्रारंभ, गोठानों में पशुओं की देखभाल एवं उनके चारे पानी की उचित व्यवस्था करने के निर्देश..

शेयर करें...

मुंगेली// राज्य शासन की निर्देशानुसार गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी खरीफ फसलों की सुरक्षा के लिए आज एक जुलाई से रोका-छेका अभियान प्रारंभ हो गया है। कलेक्टर अजीत वसंत ने इस अभियान के तहत गोठानों में पशुओं की देखभाल एवं उनके चारे पानी की उचित व्यवस्था करने के लिए संबंधितों को निर्देश दिये है। उन्होने कहा है कि जिले में किसान खेती किसानी में जुट गये है। खरीफ फसलों की बुवाई तेजी से शुरू हो गई है। फसलों की बुवाई के बाद फसलों की देखभाल एवं सुरक्षा महत्वपूर्ण है।

Join WhatsApp Group Click Here

इसे देखते हुए उन्होने पशुधन के लिए गोठान को ठीक से संधारित करने, गोठान की सतत् निरीक्षण के लिए प्रति गोठान जिला एवं विकास खण्ड स्तरीय अधिकारियों की नियुक्ति करने, संचालित गोठान में अनिवार्य रूप से चारागाह विकसित करने, चारागाह के लिए हाईब्रिड नेपीयर, प्लांटनेशन करने, चारागाह विकास के लिए चारागाह क्षेत्र को फैसिंग करने और प्रत्येंक गोठान में मल्टीएक्टिविटी सेंटर हेतु शेड़ निर्माण करने के निर्देश दिये है।

Scroll to Top