फर्जी नक्सली बनकर फिरौती की मांग करने वाले आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, 2 नाबालिग सहित 7 गिरफ्तार..

शेयर करें...

कांकेर// कांकेर जिले के पखांजुर में मछली व्यापारियों से नक्सली बनकर फिरौती की रकम मांगने वालो को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने 24 घंटे में ही 2 महिला, 2 नाबालिग सहित 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी ग्राम पिव्ही में मछली पालन करने वाले दो व्यापारी से नक्सली बनकर 5-5 लाख रुपए और 1-1 बोरी चावल मांगा गया था। साथ ही दोनों व्यापारियों को फोन कर धमकी भी दी थी।

Join WhatsApp Group Click Here

घटना के मास्टर माइंड महिला वैजू ध्रुव और अपने प्रेमी जोगेन बिस्वास ने प्लानिंग किया और बाकी सहयोगी सदस्यों को एकत्रित कर वारतदात को अंजाम दिया है। पहले तो पत्र के माध्यम से दोनों व्यापारी विद्युत मंडल और विशु अधिकारी से फिरौती मांगा गया, फिर दोनों व्यापारी के फोन पर धमकी दिया गया है। पुलिस ने शिकायत के बाद जांच शुरु की और मोबाइल नंबर ट्रेस कर सभी आरोपियों को लोकेशन के आधार पर गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ धारा 384, 507, 120 के तहत कार्रवाई की गई है।

इस घटना के मास्टर माइंड वैजू ध्रुव नक्सली हिंसा में सन् 2010 में भुसकी मोड़ पर पुलिस पार्टी पर किये गए फायरिंग में भी शामिल थी। उस घटना में पुलिस आरक्षक बिष्णु लारिया शहीद हो गए थे। उस घटना में नक्सली वैजू ध्रुव नामक नाबालिग महिला नक्सली को बड़गांव थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

Scroll to Top