प्रदेश में मानसून फिर हुआ सक्रिय, कई इलाकों में हुई तेज बारिश, अगले 2 दिन तक बारिश के आसार..

शेयर करें...

रायपुर/ गर्मी और उमस से बेचैन राजधानी के लोगों को शुक्रवार को दोपहर राहत मिली, जब घने बादल छाए और शहर के बड़े हिस्से में जमकर बारिश हुई. इसके बाद बारिश का सिलसिला शुरू हो गया जो आधी रात तक चला. रात करीब 11 बजे जोरदार बारिश हुई. मौसम विज्ञानियों ने अगले एक-दो दिन राजधानी समेत प्रदेशभर में बारिश की चेतावनी दी है. कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है.

Join WhatsApp Group Click Here

राजधानी में शुक्रवार को दोपहर कुछ गर्म हुई और तापमान 35.2 डिग्री तक पहुंच गया. यह सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है हवा में नमी भी सुबह 79 प्रतिशत थी. इस वजह से दोपहर करीब तीन बजे तक शहर उमस से बेचैन रहा. लेकिन इसके बाद घने बादल आए और गरज-चमक के साथ बारिश शुरू हो गई. इससे गर्मी और उमस से राहत मिली. रात करीब 10 बजे फिर बादल गहराए और कुछ देर तक जोरदार बारिश हुई. इससे हवा में नमी की मात्रा 95 फीसदी से अधिक हो गई. राजधानी में सुबह से आधी रात तक करीब 10 मिमी बारिश दर्ज की गई.

लालपुर मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा के अनुसार एक मानसून द्रोणिका गंगानगर, नागौर, शिवपुरी, दमोह, अंबिकापुर, भुनेश्वर होते हुए उत्तर बंगाल की खाड़ी तक बनी है. द्रोणिका के दक्षिण की ओर आने के कारण मानसून सक्रिय हो गया है.

इससे शनिवार को प्रदेश में कई जगह वर्षा होने की संभावना है. एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है. राजधानी में भी शाम-रात में गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी. दिन का तापमान 33 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है.

Scroll to Top