कल से बसों का महाबंद, यात्रियों होगी भारी परेशानी, मांगे पूरी नही होने पर जिद पर अड़ा संघ..

शेयर करें...

रायपुर/ छत्तीसगढ़ में बसों से यात्रा करने वालों को कल यानी 13 जुलाई से परेशानी हो सकती है। क्योंकि छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ ने कल से बसों की हड़ताल की घोषणा की है। महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि बीते कई दिनों से संघ की ओर से किराया बढ़ाने के लिए मांग की जा रही थी। दो सप्ताह से महासंघ के पदाधिकारी इस मुद्दे पर प्रशासन और सरकार के मंत्रियों से मुलाकात कर रहे थे। लेकिन सरकार इस पर राजी नहीं है। इसलिए मंगलवार से बसों का संचालन बंद करने का एलान किया है।

Join WhatsApp Group Click Here

इस वजह से बस संचालक अड़े अपनी जिद पर

2018 में 60 रुपए प्रति लीटर में बिकने वाला डीजल अब 2021 में लगभग 97 रुपए प्रति लीटर की दर पर बिक रहा है। छत्तीसगढ़ में यात्री किराया नहीं बढ़ने की वजह से बस संचालाकों को नुकसान हो रहा है। बीते दो सालों में लॉकडाउन और कोरोना के असर की वजह से आर्थिक परेशानी बढ़ी है। पड़ोसी राज्य जैसे मध्यप्रदेश में सरकार ने यात्री किराया बढ़ाने पर मंजूरी दी जिससे वहां के बस ऑपरेटरों को थोड़ी ही सही राहत मिली है।

बसें बंद करने के बाद जल समाधी की भी तैयारी

13 जुलाई को बस सेवा बंद करने के बाद 14 जुलाई को जल समाधी की तैयारी है। छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि हम सभी संचालाकों का परिवार आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं। चूंकि हमारी मांगों पर सरकार ध्यान नहीं दे रही है। इसलिए में हम परिवार के साथ खारुन नदी में समधी ले लेंगे। 14 जुलाई को 3 बजे हम नदी के तट पर पहुंचेंगे अगर कोई अनहोनी होती है तो जिम्मेदार सरकार होगी।

Scroll to Top