लुड़ेग के रजिया अग्रवाल खुदकुशी मामले में हाईकोर्ट ने जशपुर पुलिस अधीक्षक एवं पत्थलगांव के थानेदार को नोटिस जारी कर मांगा जवाब …

शेयर करें...

जशपुर// ग्राम लुडेक के एक 70 वर्षीय बुजुर्ग रजिया उर्फ राजेन्द्र अग्रवाल द्वारा लगभग 6 माह पूर्व खुदकुशी कर ली गयी थी। रजिया अग्रवाल दिनाँक 14 फरवरी 2020 को दोपहर किसी कार्यवश पत्थलगांव के रेस्टहाउस रोड, सिचाई कालोनी गली के एक घर मे कार्यरत अपनी परिचित महिला से मिलने गया था तब किसी की सूचना पर नगर के कुछ बिगड़ैल एवं तथाकथित कुछ रसूख मिडियाकर्मीयो द्वारा जो सम्भरान्त परिवार से है एवं नासिले पदार्थो का कारोबार एवं सेवन के आदि है इन के द्वारा किसी गलत सूचना के आधार पर महिला के घर से निकलते हुवे बुजुर्ग को बाहर रोड पर अपमान जनक यातनाये दे कर प्रताड़ित कर उस का वीडियो बना कर उस की जेब मे रखे रुपये छीन लिये गये थे और बुजुर्ग से बड़ी राशि की मांग की गई थी जिस से उक्त बुजुर्ग को लज्जित वश शर्मसार होना पड़ा था।

Join WhatsApp Group Click Here

घटना के उसी दिन उक्त पीड़ित द्वारा समाज के अपने परिचित पत्थलगांव निवासी महावीर अग्रवाल को उक्त घटना से अवगत कराया था, जिस पर महावीर अग्रवाल ने उक्त बुजुर्ग को थाने में जा कर शिकायत करने की सलाह दी थी जिस पर उक्त पीड़ित द्वारा कहा गया था कि उक्त लोग मेरा वीडियो बनाते समय स्वयं बोल रहे थे कि जा थाना चल देना। बुजुर्ग ने कहा कि वे पहुच वाले बदमाश लोग है, मुझे उल्टा ही थाने में फसा देंगे ।

इसके बाद पीड़ित उक्त बुजुर्ग का उक्त शरारती तत्वो द्वारा बनाया गया वीडियो वायरल कर दिया गया जिससे आत्म ग्लानी वश शर्मसार होते हुवे उक्त बुजुर्ग द्वारा दिनाँक 17.2.2020 को कोई कीटनाशक का सेवन कर ग्राम लुडेक मे स्थित मंदिर स्थिल पर खुदकुशी कर ली गयी थी, जिसकी जानकारी समाज के महावीर अग्रवाल को होने पर पत्थलगांव के थाना प्रभारी एवं जशपुर के पुलिस अधिक्षक को लिखित शिकायत एवं वायरल हुवे वीडियो की सी.डी. के साथ प्रस्तुत कर कारवाही की मांग की गई थी, जिस में घटना के 6 माह बाद भी कोई कार्यवाही न किये जाने की दशा में महावीर अग्रवाल ने अपने वकील के मार्फत माननीय छ.ग. उच्चन्यायालय बिलासपुर में याचिका प्रस्तुत कर उक्त मामले में कार्यवाही की मांग की गई है। माननीय न्यायालय ने याचिका स्वीकार करते हुवे पत्थलगांव थाना प्रभारी संतलाल आयाम एवं जिले के पुलिस अधिक्षक बालाजी राव सोमावार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है ।

महावीर अग्रवाल ने बताया कि इस गम्भीर मामले में एक ओर पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं किया जाना चिंता का विषय है, वही दूसरी ओर पत्थलगांव में घटित उक्त इस गम्भीर मामले में समाज में पदस्त रसूखदार पदाधिकारियों की चुप्पी भी समाज की सक्रियता की निष्क्रियता को उजागर करता है। जो समान के लिये गहन चिंता का विषय है ।

Scroll to Top