रायगढ़ : आबकारी टीम की बड़ी कार्रवाई, झारखण्ड एवं ओडिसा की शराब का जखीरा सहित शीशी में ढक्कन लगाने की मशीन किया जप्त..

शेयर करें...

रायगढ़/ कलेक्टर भीम सिंह के निर्देशन में गत दिवस आबकारी टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर कोतरा रोड रेल्वे बंगलापारा की गली में किराना दुकान से लगे मकान की तलाशी मोहल्ले के गवाहों को बुलाकर ली गई, जिसमें मकान में कोई व्यक्ति नहीं पाया गया किन्तु मकान के कमरों में भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब की भरी और खाली बोतलों के साथ नये ढक्कन और शीशी में ढक्कन लगाने की मशीन भी जप्त की गई।

Join WhatsApp Group Click Here

मकान में  झारखण्ड राज्य में बिकने वाली प्लास्टिक बोतलों में भरी 222 नग ब्लैक रॉक व्हीस्की की 18 पेटियां बरामद हुई, ओडिसा राज्य की 08 बोतल रॉयल स्टेग व्हीस्की, 12 बोतल और 54 पाव मेक्डॉवल नं. वन, 42 पाव इम्पीरियल ब्लू व्हीस्की के जप्त किये गये। देशी प्लेन और अंग्रेजी शराब के विभिन्न ब्राण्ड के 21000 नये ढक्कन और 1000 खाली शीशियां बरामद की गई।

प्रकरण में जप्त लगभग 200 लीटर शराब का बाजार मूल्य दो लाख रूपये आंका गया है। आरोपी की पतासाजी करने पर ज्ञात हुआ की इस मकान से लगे दो कमरों में रवि राजपूत अपने परिवार समेत किराये पर रहते हैै। आबकारी विभाग द्वारा विधिवत कार्यवाही करते हुए बरामद मदिरा, ढक्कन, शीषियों और रिबाटलिंग मशीन को जप्त कर मकान को सीलबंद किया गया है एवं अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। कार्यवाही के दौरान सहायक जिला आबकारी अधिकारी आई. बी.मारकण्डे, रमेश कुमार अग्रवाल और डॉ. राकेश सिंह राठौर उपस्थित रहे।

Scroll to Top