मुंगेली जिले के विकास खण्ड लोरमी मे बनेगा कृषि महाविद्यालय के लिए भवन, कलेक्टर पी एस एल्मा ने दिया भूमि चिहाकिंत करने का निर्देश…

शेयर करें...

मुंगेली// कलेक्टर पी.एस. एल्मा की अध्यक्षता में आज कलेक्टोरेट मनियारी सभा कक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक सम्पन्न हुई । बैठक में कलेक्टर एल्मा ने विभिन्न विभागो के जिला स्तरीय अधिकारियांे से समय सीमा के प्रकरणो के निराकरण के संबंध मे वन-टू-वन जानकारी प्राप्त की। बैठक में कलेक्टर एल्मा ने कहा कि जिले की विकास खण्ड लोरमी में कृषि महाविद्यालय के लिए भवन बनाया जाएगा। इस हेतु उन्होने यथा शीघ्र भूमि चिहाकित करने के लिए राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये।

Join WhatsApp Group Click Here

बैठक में उन्होने राशन कार्ड धारकों की की जा रही आधार सीडिंग की प्रगति की जानकारी प्राप्त की। उन्होने आधार सीडिंग का कार्य यथा शीघ्र पूरा करने के लिए खाद्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये। बैठक में कलेक्टर एल्मा ने सड़क दुर्घटना और नदी-नालों में डूबने से हुई मृत्यु के प्रकरणों की भी समीक्षा की। उन्होने कहा कि सड़क दुर्घटना और नदी-नालों में डूबने से मृत्यु होने पर संबंधितो को राजस्व पुस्तक परिपत्र के प्रावधानों के तहत आर्थिक सहायता दी जाती है। इसके लिए पोस्टमार्टम (शव विच्छेदन) आवश्यक होता है। लेकिन लोरमी और पथरिया के विकास खण्ड चिकित्सा अधिकारी द्वारा निर्धारित अवधि में 10 व्यक्तियों का पोस्टमार्टम (शव विच्छेदन) रिपोर्ट प्रस्तुत नही करने पर अपनी नराजगी व्यक्त की और उन्हे अति शीघ्र पोस्टमार्टम (शव विच्छेदन) की रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

बैठक में उन्होने जिले में रासायनिक खाद यूरिया की उपलब्धता के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की और किसानों को यूरिया खाद उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। बैठक में उन्होने लोक निर्माण और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के लंबित कार्यो, गिरदावली, गोठान में शेड़ निर्माण, गोधन न्याय योजना के तहत लागू एप्प आदि कार्यो के बारे में भी जानकारी प्राप्त की और संबंधितों को आवश्यक निर्देश दिये।

बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्य पालन अधिकारी नुपूर राशि पन्ना, वनमण्डलाधिकारी आर सी दुग्गा, अपर कलेक्टर राजेश नशीने, मुंगेली एवं पथरिया अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, विभिन्न विभागो के जिला स्तरीय अधिकारी, सभी विकास खण्ड के मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित सभी जनपद पंचायतों के मुख्य कार्य पालन अधिकारी और नगरीय निकायों के सभी मुख्य नगर पालिका अधिकारी उपस्थित थे।

Scroll to Top