भ्रष्ट ठेकेदार की खुली पोल,भ्रष्टाचार की भेंट चढा तालाब सौंदर्यीकरण, आलम यह कि पहली ही बारिश में बह गया रोड..

शेयर करें...

पथरिया/ यह मामला है भ्रष्टाचार का गढ़ बन चुके पथरिया नगरपंचायत का जहां तालाब सौन्दर्यीकरण के नाम पर जमकर भ्रष्टाचार किया गया है. बता दे कि वार्ड क्रमांक 2 बुढ़ा देव वार्ड में जल संसाधन विभाग द्वारा करीब 2 करोड़ 97 लाख की लागत से तालाब सौंदर्यीकरण का कार्य स्वीकृत है, जिसमे पचरी निर्माण, सीसी रोड तलाब खुदाई एवं अन्य विभिन्न कार्य जो सौन्दर्यीकरण के अंतर्गत आता है हो रहा है. सरकार द्वारा लोगो को मूलभूत सुविधा देने के उद्देश्य से करोड़ो की लागत से सौंदर्यीकरण कार्य हेतु रुपये जारी किए गए है. लेकिन भ्रष्ट ठेकेदार सरकारी योजनाओ के तहत जारी सरकारी रुपयो को भी डकारने में पीछे नही है. क्योकि करोड़ो की लागत से हो रहे इस कार्य मे ठेकेदार विनय शुक्ला द्वारा गुणवत्ताहीन कार्य किया गया है.

Join WhatsApp Group Click Here

ठेकेदार द्वारा जमकर भ्र्ष्टाचार करते हुए मनमानी तरीके से गुणवत्ताहीन कार्य कराया गया है, आलम यह है कि पहली ही बारिश में तालाब में कराए गए क्रांक्रीट के कार्यो में जगह जगह दरार दिख रहे है, साथ ही सौंदर्यीकरण के तहत तालाब के चारों ओर सीसी रोड निर्माण कराया गया है, जो बरसात की पहली ही बारिश के साथ बह गया है. वही ठेकेदार विनय शुक्ला द्वारा अपनी गलती छुपाने के लिए रातों-रात टूटे हुए जगह पर लीपापोती कर अपनी काली करतूत को ढकने का काम शुरू कर दिया गया है. लेकिन बड़े पैमाने पर किये गए भ्रष्टाचार और गुणवत्ताहीन निर्माण कार्य फिर भी उजागर हो रहे है.

वही ठेकेदार द्वारा किये गए गुणवत्ताहीन निर्माण कार्य मे वार्ड के लोगों के साथ जनप्रतिनिधियों में खासा विरोध सामने आया है. वार्डवाशियो और जनप्रतिनिधियों की माने तो इस अमानक निर्माण कार्य को रोकने के लिए वार्डवशियो सहित वार्ड के जनप्रतिनिधियों ने मांग की जिस पर ठेकेदार अपनी पहचान का धौस दिखाते हुए जनप्रतिनिधियों के साथ ही वार्ड वासियों को डराने लगा. लोगो की माने तो ठेकेदार द्वारा खुलेआम धमकी दी जाती है कि जो करना है वह कर लो जहां शिकायत करना है कर लो जिस तरह से कार्य हो रहा है उसी तरह से होगा.

जानकारी के मुताबिक विनय शुक्ल किसी रिकैबिनेट मंत्री का करीबी बताया जाता है, और यही वजह है कि उसके द्वारा मनमाने तरीके से गुणवत्ताहीन कार्य कराया जा रहा है. रुतबा और धौस का नशा ठेकेदार को इस कदर है कि यह पूरा निर्माण कार्य एक मुंशी के देखरेख में कराया जा रहा है. वही इंजीनियर दबाव के चलते तमाशबीन बन भ्रष्टाचार का तमाशा देख रहा है. अलाम यह है कि करोड़ो रुपयो के निर्माण कार्य मे कही भी इस निर्माण कार्य का विवरण दिखाने वाला एक बोर्ड भी नही लगा है.

वही इस भ्रष्टाचार को लेकर वार्ड के राहवशियो ने अपना विरोध दर्ज किया है जिस पर पूर्व पार्षद ने कहा कि जिस तरह से करोड़ों के लागत की विकास कार्य तलाब सौंदर्यीकरण में ही रहा भ्रष्टाचार जैसा आज तक नगर में भ्रष्टाचार नही हुआ था. अभी से जगह जगह दरार पड़ गया है उल्टा अधिकारियों को इस ओर ध्यान देना चाहिए और मनमानी पूर्व कार्य को रोक लगाना चाहिए.

वही वार्ड वासी रामरतन ध्रुव ने कहा कि एक और नाली निर्माण कार्य हो रहा है वहीं दूसरी ओर उखड़ रहा है इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि गुणवत्ता के साथ कार्य हो रहा है नगर पंचायत के जनप्रतिनिधियों को इस ओर ध्यान देकर अपना विरोध दर्ज कराना चाहिए..

जनप्रतिनिधि संपत जायसवाल पार्षद सभापति नगर पंचायत पथरिया ने कहा कि जिस तरह से सौन्दर्यीकरण कार्य किया जा रहा है उसे देख कर यही लगता है कि कार्य पूर्ण होने के पहले ही टूट जाएगा उल्टा अधिकारियों को इस ओर संज्ञान लेते हुए ठेकेदार की मनमानी पर रोक लगाना चाहिए.

पार्षद धर्मेंद्र श्रीवास ने कहा कि विकास कार्य के नाम पर भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा उल्टा अधिकारियों को इस ओर ध्यान देना चाहिए नहीं तो वार्ड वासियों के साथ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

जैसा कि हमने आपको पहले भी अवगत कराया था कि पथरिया नगरपंचायत में ऊंची राजनैतिक पकड़ के चलते ठेकेदारों द्वारा जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है जिसके वजह से पथरिया नगरपंचायत अब भी विकास की बाट जोह रहे है.

वही तालाब सौन्दर्यीकरण में हो रहे भ्रष्टाचार को देखते तथा सरकारी निर्माण कार्य मे हो रहे बंदरबाट को रोकने के लिए इस ओर प्रशासन को हस्तक्षेप कर लापरवाह और भ्रष्ट ठेकेदार के ऊपर सख्त कार्यवाई करने की जरूरत समझी जा रही है.ताकि जनता को सरकार के मंशानुरूप मूलभूत सुविधा सही तरीके से उपलब्ध हो सके.

Scroll to Top