निर्माण के बगैर ठेका कंपनी को 13 लाख के भुगतान मामले पर कलेक्टर ने नगर पालिका अध्यक्ष और सीएमओ सहित 6 को भेजा नोटिस…

शेयर करें...

मुंगेली// नगरपालिका के परमहंस वार्ड में हुए 13 लाख रुपये के नाली घोटाले में घोटालेबाजों पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है। मामले की जांच में गड़बड़ी उजागर हुई है। इसके बाद कलेक्टर ने नगरपालिका अध्यक्ष, तत्कालीन सीएमओ सहित 6 कर्मचारियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

Join WhatsApp Group Click Here

बता दे कि कुछ दिनों पूर्व इस घोटाले से जुड़े हर एक पहलुओं को मीडिया ने प्रमुखता से प्रसारित किया था। खबर प्रसारित होते ही नगरीय से लेकर जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया था। इस मामले को कलेक्टर अजीत वसन्त ने तत्काल संज्ञान में लेते हुए एसडीएम नवीन भगत की अध्यक्षता में जांच टीम गठित की थी। वहीं जांच टीम ने कलेक्टर को जांच रिपोर्ट सौंप दी है।

जानकारी के अनुसार, जांच में बिना नाली निर्माण किए 13 लाख रुपए का भुगतान सोफिया कंस्ट्रक्शन को भुगतान करने की पुष्टि हुई है। यही वजह है कि मामले में प्रथम दृष्टया दोषी पाए गए नगरपालिका के अध्यक्ष सन्तु लाल सोनकर, तत्कालीन सीएमओ विकास पाटले समेत 6 कर्मचारियों को कलेक्टर ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। कलेक्टर ने कहा है कि नोटिस की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद दोषियों पर कार्रवाई होना तय है।

वहीं मीडिया में मामला तूल पकड़ने के बाद कांग्रेसियों ने मुंगेली नगर पालिका क्षेत्र के अलग-अलग मामले में हुए 1 करोड़ रुपए के भ्रष्टाचार की शिकायत जिले के नवनियुक्त प्रभारी मंत्री रुद्र गुरु से की है। इस मामले पर मुंगेली नगरपालिका के वर्तमान सीएमओ मनीष वारे ने कहा है कि इस मामले में विभागीय जांच संभाग स्तर पर भी चल रही है। यही वजह है कि अब इस मामले में कार्रवाई तय मानी जा रही है।

Scroll to Top